कोरोना जैसी वैश्‍व‍ि‍क बीमारी से लोहा ले रहे हैं ह‍िमवीर : डीजी आईटीबीपी

नई दिल्‍ली, 17 मई (हि.स.). देश के व‍िभ‍िन्‍न राज्‍यों में कोरोना जैसी वैश्‍व‍ि‍क बीमारी से लोहा ले रहे भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के जवानों के कार्यों की प्रशंसा करते हए डीजी एसएस देशवाल ने अपने संबोधन में उनके बहुमूल्य योगदान की सराहना की. डीजी ने कहा क‍ि जहां पूरा विश्व कोरोना महामारी से संघर्ष कर रहा हैI वहीं हमारे देश के जवान अपने प्रेरणा स्त्रोत मूल वाक्य ‘शौर्य, दृढ़ता, कर्मनिष्ठा’ के अनुरूप आगे आकर सेवाएंं दे रहे हैं. इसी कारण हमारे बल की भूमिका हर परिस्थिति में महत्वपूर्ण रही है.

डीजी देशवाल ने कहा, “हमारे कुछ कोरोना संक्र‍म‍ि‍त जवानों की देखभाल अस्पतालों में हमारे विशेषज्ञ डॉक्टर द्वारा की जा रही है. मैं आपको यकीन दिलाना चाहता हूंं कि इस हालात में आप लोग बिलकुल भी हतोत्साहित न हों. आप सभी देश की सेवा में लगे रहे हैं, मुझे मालूम है कि ऐसी चुनौतियांं हिमवीरों के दृढ़ निश्चय को डिगा नहीं सकती हैं.” उन्होंने कहा कि इस घड़ी में पूरा आईटीबीपी परिवार आपके साथ खड़ा है. 

जवानों को चिकित्सकीय सुविधा को लेकर डीजी ने कहा, ‘हमने आपके लिए बेहतरीन चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराई हैं और जो भी आवश्यकता होगी उसे प्राथमिकता के आधार पर मुहैया कराया जाएगा. मुझे विश्वास है कि आपका धैर्य और एक हिमवीर के तौर पर आपका देश के प्रति जुझारू और कर्मठ कर्तव्य बोध आपको हमेशा प्रेरणा दे रहा होगा.’ उन्होंने उम्मीद जताते हुए कहा कि आप जल्दी ही इस संक्रमण से मुक्त होंगे और और देश सेवा में योगदान के लिए एक बार फिर स्वस्थ होकर बल को और मज़बूत बनाएंगे.

हिन्‍दुस्‍थान समाचार/अश्‍वनी

Leave a Reply

%d bloggers like this: