यूपीः स्वतंत्रता दिवस को लेकर हाई अलर्ट, जगह-जगह तैनात रहेगी पुलिस

UP Police | Hindi News
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

लखनऊ, यूपी।

उत्तर प्रदेश में स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर  हाई अलर्ट घोषित किया गया है. पुलिस महानिदेशक कार्यालय से जारी किए गए हाई अलर्ट में प्रदेश के सभी पुलिस कप्तानों से 15 अगस्त को अपने-अपने जिलों में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं. यह भी निर्देशित किया गया है कि जिलों के जिन स्थानों पर झंडारोहण का कार्यक्रम आयोजित हों, वहां पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया जाए.

अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन के बाद से सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की लगातार साजिश की जा रही है. इसके लिए कई लोगों के मोबाइल नम्बर से अज्ञात लोगों ने फोन, मैसेज किया गया. सोशल मीडिया के व्हाटसअप, फेसबुक, ट्वीटर और इंस्टाग्राम पर विभिन्न नंबरों से रिकार्डेड कॉल और आपित्तजनक वीडियो वायरल करने का क्रम जारी है.

राजधानी में भी ऐसे कई मामले सामने आने पर पुलिस कमिश्नर ने शरारती तत्वों को चिन्हित कर कठोर कार्रवाई के निर्देश दिए थे. वहीं स्वतंत्रता दिवस को लेकर पुलिस मुख्यालय की ओर से सभी जिलों के पुलिस अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं.

संवेदनशील और अति संवेदनशील जिलों में गश्त को बढ़ाने के आदेश भी हुए हैं. रेलवे स्टेशन, बस अड्डा, सार्वजनिक स्थल और सरकारी भवनों को सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम हो. सोशल मीडिया को लेकर साइबर सेल, सर्विलांस की टीम को भी सतर्क किया गया है.

हिन्दुस्थान समाचार/दीपक