हीरो मोटोकॉर्प दान करेगा 60 फर्स्‍ट-रिस्‍पांडर मोबाइल एंबुलेंस

मुंबई, 14 अप्रैल (हि. स.). मोटरसाइकिलों और स्‍कूटरों की निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प, सरकार को 60 फर्स्‍ट-रिस्‍पांडर मोबाइल एंबुलेंस डोनेट कर रही है. कंपनी ने यह कदम कोविड-19 महामारी के खिलाफ किये जा रहे राहत प्रयासों की दिशा में जारी अपनी पहलों के हिस्‍से के तौर पर उठाया है.

ये अनोखे व बहुपयोगी मोबाइल एंबुलेंस ग्रामीण और सुदूर इलाकों में मरीजों तक पहुंचने के लिए काफी उपयोगी साबित होंगे. इनके जरिये लोगों को सहजता से नजदीकी अस्‍पतालों में ले जाया जा सकेगा. इन एंबुलेंस को एसेसरी के तौर पर विशिष्‍ट रूप से बनाया गया है. जिसे हीरो मोटोकॉर्प मोटरसाइकिलों पर फिट किया गया है.

इनकी इंजन क्षमता 150 सीसी या इससे अधिक है. एंबुलेंस एसेरीज में आवश्‍यक चिकित्‍सा उपकरण जैसेकि फर्स्‍ट एड किट, ऑक्‍सीजन सिलेंडर, फायर एक्सिट्विंगिशर और सायरन के साथ ही सोने की व्‍यवस्‍था भी शामिल है.

इन मोबाइल एंबुलेंस को भारत के विभिन्‍न क्षेत्रों में अथॉरिटीज को सौंपा जाएगा. साथ ही हीरो मोटोकॉर्प की ओर से दिल्‍ली एनसीआर, राजस्‍थान, हरियाणा, उत्‍तराखंड, आंध्र प्रदेश और गुजरात के विभिन्‍न इलाकों में हर दिन दैनिक मजदूरी कमाने वाले कामगारों, फंसे हुए मजदूरों और बेघर परिवारों को 15 हजार से अधिक भोजन के पैकेट भी बांटे जा रहे हैं.

हिन्दुस्थान समाचार/विनय

Leave a Reply

%d bloggers like this: