HERO MAESTRO EDGE स्कटूर इसी महीने होगा लॉन्च, नए इंजन के साथ मिलेंगे कई बढ़िया फीचर्स

नई दिल्ली. भारत की सबसे बड़ी दुपहिया वाहन निर्माता कम्पनी हीरो मोटोकॉर्प जल्द ही नए स्कूटर हीरो मैस्ट्रो एज 125 को लॉन्च करने जा रही है. एक रिपोर्ट के मुताबिक हीरो मैस्ट्रो एज 125 को इस महीने बाजार में उतार सकती है.

हीरो मोटो कॉर्प ने पिछले साल ही हीरो डेस्टिनी को मार्किट में उतारा था जो कि लॉन्च के बाद से ही ग्राहकों के बीच काफी लोकप्रिय हुआ. कम्पनी ने इसे साल 2018 के ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था.

हीरो मोटोकॉर्प अपने नए स्कूटर को बदले हुए मानकों के हिसाब से BS-VI इंजन के साथ लॉन्च कर सकती है. इसमें 124.6 cc सिंगल सिलेंडर इंजन दिए जाने की उम्मीद की जा रही है. लेकिन डेस्टिनी के मुकाबले इसके पॉवर ऑउटपुट में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते है.

नई हीरो मैस्ट्रो में i3S स्टार्ट/स्टॉप टेक्नोलॉजी के साथ आ सकता है. जिससे कि इसकी फ्यूल एफिशिएंसी भी बेहतर होने की उम्मीद है. वहीं कंपनी इसके डिजाइन में भी बदलाव कर नए डिजाइन के साथ उतार सकती है.

दरअसल पिछले कुछ सालों में देश में 125cc स्कूटर की मांग बहुत तेजी से बढ़ी है और बाज़ार की इसी जरुरत को देखते हुए हीरो इसमें कुछ नए फीचर्स भी ला सकती है. लेकिन देखने वाली बात यह होगी कि कम्पनी इस स्कूटर को किस दाम में भारत में पेश करेगी.

फिलहाल वर्तमान में हीरो मैस्ट्रो एज की एक्स-शोरूम कीमत 51,530 रुपयें है. हीरो मैस्ट्रो एज स्कूटर का मुकाबला भारतीय बाज़ार में होंडा एक्टिवा और टीवीएस जुपिटर के साथ सुजुकी एक्सेस 125 से होगा.

%d bloggers like this: