जम्मू-कश्मीर में भारी बारिश और बर्फबारी से ठंड बढ़ी

जम्मू-कश्मीर | Hindi News
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
  • जम्मू-कश्मीर में सोमवार सुबह से ही भारी बारिश तथा बर्फबारी जारी है. भारी बारिश तथा बर्फबारी होने से ठंड का प्रकोप और अधिक बढ़ गया है.
  • कश्मीर घाटी में जहां एक तरफ बर्फबारी होने से पर्यटकों के चहरें खिल उठे है वहीं दूसरी ओर स्थानीय लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

श्रीनगर 13 जनवरी (हि.स.). जम्मू-कश्मीर में सोमवार सुबह से ही भारी बारिश तथा बर्फबारी जारी है. भारी बारिश तथा बर्फबारी होने से ठंड का प्रकोप और अधिक बढ़ गया है. सोमवार को कश्मीर घाटी के कई इलाकांे में ताजा बर्फबारी हो रही है. रविवार को भी घाटी में बर्फबारी हुई थी जो देर रात तक जारी रही. इसके बीच शीत लहरों का सिलसिला भी जारी है.

कश्मीर घाटी में जहां एक तरफ बर्फबारी होने से पर्यटकों के चहरें खिल उठे है वहीं दूसरी ओर स्थानीय लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. घाटी में सभी जल स्त्रोत जम चुके है. पाइपों में पानी भी जमा हुआ है. लोगों को पीने के पानी की समस्याएं आ रही है. कश्मीर घाटी में बर्फबारी होने से आम जनजीवन प्रभावित हो रहा है.

वहीं जम्मू के पुंछ, डोडा, किश्तवाड़, रियासी और रामबन जिलों में भी सोमवार को बर्फबारी हो रही है तथा मैदानी इलाकों में भारी बारिश का सिलसिला जारी है. जम्मू संभाग में सोमवार सुबह से बारिश होने के साथ ही काले बादल भी छाए हुए है जिसके कारण ठंड बढ़ गई है.

वहीं जम्मू संभाग में भारी बारिश होने से सड़कों तथा नालियों में पानी भर आया है जिससे दो पहियें वाहनों और पैदल चलने वालों को काफी पेरशानी हो रही है.

Also Read: Jammu and Kashmir News in Hindi | Snowfall News | Aaj Ki Taja Khbar

हिन्दुस्थान समाचार/मोनिका/बलवान