पाकिस्तान की बारिश ने तोड़ा 89 सालों का रिकॉर्ड, 24 घंटो में 19 लोगों की मौत

Karachi-Rains
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

पाकिस्तान के कराची में बारिश ने भारी तबाही मचा रखी है. इस कारण पिछले 24 घंटों में 19 लोगों की मौत हो गई है. इससे पहले 26 जुलाई, 1967 में पाकिस्तान में इतनी भारी बारिश हुई थी. मौसम विभाग के अनुसार अगस्त में हुई बारिश ने 89 साल के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है.

आपात स्थिति हो जाने कारण सिंध के मुख्यमंत्री को शनिवार को सार्वजनिक अवकाश घोषित करना पड़ा. इलाके में नौसेना और इमरजेंसी रिस्पांस टीम को तैनात किया गया है.

मौसम विभाग की मानें तो पाकिस्तान में इस साल मानसूनी बारिश ज्यादा समय तक और असामान्य हुई है. साथ ही अगले कुछ दिनों तक बारिश इसी तरह होगी. बारिश के चलते कराची की सड़कों पर जलभराव हो गया और सभी व्यावसायिक गतिविधियों पर बुरा असर पड़ रहा है. लोग सड़कों पर पानी भरने के कारण फंसे हुए हैं. ऐसे बुरे हालात में कराची के आयुक्त मुहम्मद सुहैल राजपूत ने लोगों से घरों से बाहर नहीं निकलने का आग्रह किया है.

कोरोना से जूझ रहा है पाकिस्तान 

दुनियाभर में फैले कोरोना वायरस से पाकिस्तान भी अछूता नहीं है. यहां हर दिन संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है. देश में कोविड-19 के मामले 2.95 लाख से अधिक हो गए हैं, वहीं यहां कोरोना के कारण 6 हजार से ज्यादा लोगों की अब तक मौत हो चुकी है. पाकिस्तान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 415 नए मामले दर्ज किए गए हैं. वहीं 9 लोगों की मौत भी सामने आई है.