वर्ल्ड कप के विज्ञापन के रेट में हुई भारी बढ़ोतरी, जानें 10 सेकंड का स्लॉट रेट

  • एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनियों को वर्ल्ड कप में 10 सेकंड के विज्ञापन के लिए 20 लाख रुपये खर्च करने पड़ेंगे
  • स्टार इंडिया ने विज्ञापन के दो रेट पैकेज तय किए हैं
  • भारत के मैच में कम्पनी ने 10 सेकंड का विज्ञापन का रेट 17 से 20 लाख रुपये के बीच तय किया है

खेल डेस्क. आईसीसी विश्व कप के ऑफिशियल ब्रॉडकास्टर स्टार इंडिया ने अपने विज्ञापन के रेट में भारी बढ़ोतरी की है. हालांकि इसमें से तकरीबन 85 फीसदी स्लॉट पहले ही कंपनिया बुक करा चुकी है.

एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनियों को वर्ल्ड कप में 10 सेकंड के विज्ञापन के लिए 20 लाख रुपये खर्च करने पड़ेंगे. स्टार इंडिया ने विज्ञापन के दो रेट पैकेज तय किए हैं. भारत के मैच में कम्पनी ने 10 सेकंड का विज्ञापन का रेट 17 से 20 लाख रुपये के बीच तय किया है.

जबकि बाकी टीम के मैचों के दौरान छह से सात लाख रुपये प्रति 10 सेकंड विज्ञापन के लिए वसूले जाएंगे. फिलहाल इसमें सेमी फाइनल और फाइनल मैचों के विज्ञापन स्लॉट रेट को शामिल नहीं किया गया है.

खबरों के मुताबिक फाइनल और सेमीफाइनल मैच के लिए रेट का फैसला बाद में किया जाएगा. माना जा रहा है कि बड़े मुकाबले का विज्ञापन रेट काफी हद तक भारतीय टीम के प्रदर्शन पर निर्भर करेगा.

स्टार इंडिया के विश्व कप के लिए 80 फीसदी स्लॉट पहले ही बुक हो चुके है. इन स्लॉट को बुक करने वाली कम्पनियों में फोनपे, वन प्लस, अमेजन, ड्रीम11, एमआरएफ, कोका कोला, उबर, ओप्पो, फिलिप्स, सिएट टायर्स जैसी प्रमुख कंपनियां शामिल हैं.

इसके अलावा स्टार इंडिया ने अपने डिजिटल प्लेटफॉर्म हॉटस्टार के जरिए भी 300 करोड़ रुपये की कमाई का लक्ष्य रखा है. इसके अलावा डीटीएच और केबल कंपनियों से भी कमाई अलग से होगी.

इस साथ ही कंपनी ने 500 करोड़ का और विदेशी बाजार से 200 करोड़ रुपये की कमाई का लक्ष्य रखा है. आईसीसी ने स्टार इंडिया और स्टार मीडिल ईस्ट को 2015-2023 तक ऑफिशियल प्रसारक बना रखा है.

चैनल ने साल 2015 के वर्ल्ड कप में 700 करोड़ का रेवेन्यू हासिल किया था. जो इस बार दोगुने से भी ज्यादा होता दिख रहा है. इस बार उम्मीद जताई जा रही है कि कंपनी 1800 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई कर सकती है.

Trending Tags- Cricket world cup 2019 | CWC 2019, ICC Cricket World Cup, ODI World Cup

1 thought on “वर्ल्ड कप के विज्ञापन के रेट में हुई भारी बढ़ोतरी, जानें 10 सेकंड का स्लॉट रेट”

Leave a Reply