आम्रपाली केस में सुनवाई आज से शुरू, 40,000 से ज्यादा लोगों को मिल सकती है खुशखबरी

नई दिल्ली.नोएडा में आम्रपाली ग्रुप में फंसे 40 हजार से ज्यादा लोगों की किस्मत का फैसला जल्द हो सकता है.

सुप्रीम कोर्ट ने आज यानी मंगलवार से इसकी सुनवाई शुरू कर दी है.सुप्रीम कोर्ट की ये सुनवाई मंगलवार से बृहस्पतिवार (30 अप्रैल, 1 और 2 मई ) तक चलने वाली है.

नई दिल्ली. नोएडा में आम्रपाली ग्रुप में फंसे 40 हजार से ज्यादा लोगों की किस्मत का फैसला आज यानी मंगलवार से बृहस्पतिवार (30 अप्रैल, 1 और 2 मई ) को हो सकता है.

2 मई तक हो सकता है फैसला-

सुप्रीम कोर्ट 30 अप्रैल से लेकर 2 मई तक इस मामले में अहम सुनवाई करने वाला है.आज अदालत हर उस पहलु को देखेगी कि क्या घर खरीदारों को संपत्ति का मालिकाना हक दिया जा सकता है या नहीं.

कोर्ट करेगा इन बातों पर सुनवाई-

अदालत ने अपनी पिछली सुनवाई में कहा था कि हर उस पहलू को कड़ी नजर से देखगी जिसमें आम्रपाली समूह ने घर खरीदारों के धन को दूसरे करोबार में लगाया है. साथ ही इस बात की भी कोशिश की जाएंगी कि उस पैसे को वापस लाकर रुकी हुई आवासीय परियोजनाओं में लगाया जा सके.

40 हजार से भी ज्यादा बायर्स फंसे-

बता दें कि नोएडा-ग्रेनो में करीब 40 हजार से भी ज्यादा बायर्स आम्रपाली ग्रुप में पजेशन के इंतजार में पिछले 10 सालों से भटक रहे हैं.ऐसी में उम्मीद की जा रही है कि 10 मई तक बायर्स के लिए राहत का फैसला भी आ सकता है.

1400 करोड़ रुपए इस ग्रुप में फंसा-

एनबीसीसी इसके प्रॉजेक्ट पूरे करने को तैयार है लेकिन फंड की व्यवस्था न होने की वजह से काम शुरू नहीं हो पा रहा है. उधर, आम्रपाली ग्रुप के चेयरमैन समेत कई डायरेक्टर अभी भी जेल में हैं.मीडिया रिपोर्टस की मानें तो नोएडा अथॉरिटी के अधिकारी भी इस सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट में मौजूद रहेंगे. अथॉरिटी का करीब 1400 करोड़ रुपए इस ग्रुप में फंसा हुआ है.