इन HEALTH BENEFITS के लिए पीएं GREEN TEA

आजकल ग्रीन टी पीना न सिर्फ स्टाइल सिंबल बना हुआ है. इसके कई हेल्थ बैनेफिट्स भी हैं. ग्रीन टी नुकसान करने की जगह आपकी सेहत को अधिक फायदा पहुंचाती है. इसका मूल फायदा सिर्फ वेट ल्रास में मदद करना ही नहीं है.

अगर आप रोज सुबह ग्रीन टी पीते हैं तो कई बीमारियों को ऐसे ही मात दे सकते हैं. ग्रीन टी के ऐसे फायदों के बारे में जानिए जिससे आप अपनी दिक्कतों को दूर कर सकते हैं.

चेहरे के लिए फायदेमंद ग्रीन टी

ग्रीन टी चेहरे पर आने वाली झुर्रियों को मिटाने में भी मदद करती है. इसमें मौजू एंटी इंफ्लाममेटोरी और एंटीऑक्सिडेंट तत्व चेहरे को चमकदार बनाने में मदद करते हैं. सूरज की खतरनाक किरणों से स्किन पर पड़ने वाले नकारात्मक प्रभाव से भी ग्रीन टी बचाती है.

इसी के साथ डिप्रेशन को ठीक करने के लिए भी ग्रीन टी का सेवन फायदेमंद हो सकता है. इसमें मौजूद एमिनो एसिड ड्रिप्रेशन कम करता है. इससे दिमाग शांत रखने में मदद मिलती है.

फैट भी होता है बर्न

ग्रीन टी फैट को बर्न करने का काम करती है. इससे मेटाबोलिज्म ठीक रहता है. यह खाने को कैलोरी में बदलने का काम करती है जिससे भूख भी कम लगती है.

शरीर को जरुरत के अनुसार कैलोरी भी मिल जाती है. अगर आपका ब्लड प्रेशर भी कभी कम या कभी ज्यादा होता रहता है तो सुबह-सुबह ग्रीन टी पीना शुरु कर दें.

मजबूत करे इम्युन सिस्टम

ग्रीन टी बॅाडी की इम्युनिटी सिस्टम को बढ़ाता है. इसके सेवन से व्यक्ति को बीमारियों से लड़ने के लिए ताकत मिलती है. ऐसा इसमें मौजूद कैटेकिन के कारण होता है. ग्रीन टी इम्युन सिस्टम को मजबूत बनाती है, जिसके कारण ऑटोइम्युन रोगों के होने की संभावना कई गुना कम हो जाती है.

%d bloggers like this: