World Cup 2019: MS DHONI के समर्थन में आए COA के प्रमुख विनोद राय

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम (INDIAN CRICKET TEAM) के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी(MAHENDRA SINGH DHONI) के विकेट कीपिंग दस्ताने पर भारतीय सेना(INDIAN ARMY) के बलिदान बैज पर आईसीसी(ICC) की आपत्ति के बाद प्रशासकों की समिति (COA) के प्रमुख विनोद राय ने धोनी का समर्थन किया है.

विनोद राय ने कहा है कि धोनी के दस्तानों पर अंकित बलिदान बैज तो धार्मिक है और न ही वाणिज्यिक और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) इस मामले में धोनी के साथ है. जहां तक पहले से परमिशन लेने की बात है तो हम इसके लिए आईसीसी से धोनी को दस्तानों के इस्तेमाल को लेकर अपील करेंगे.

उल्लेखनीय है कि विश्व कप में भारतीय टीम के पहले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ धोनी ने जो दस्ताने पहने थे. उन पर सेना का बलिदान बैज बना हुआ था. इस पर आईसीसी ने बीसीसीआई से अपील की है कि वह धोनी को दस्तानों से लोगो हटाने को कहे.

आईसीसी का कहना है कि नियमों के मुताबिक किसी भी अन्य प्रतीक वाली चीजों को मैदान पर नहीं पहना जा सकता. हालांकि बीसीसीआई इस मसले पर धोनी का समर्थन करते हुए इस संबंध में आईसीसी को पत्र भी लिखा है.

बता दें कि इस मुद्दे पर देश की दिग्गज खेल हस्तियों ने धोनी का समर्थन किया है. पहलवान योगेश्वर दत्त ने कहा कि हमें धोनी पर गर्व है और उन्हें सेना के बलिदान बैज वाले दस्तानों को पहनना जारी रखना चाहिए.

उनके अलावा पहलवान सुशील कुमार ने भी समर्थन किया है. हॉकी के पूर्व कप्तान सरदार सिंह ने भी धोनी का समर्थन किया है. इन खिलाड़ियों के अलावा मिल्खा सिंह और बाइचुंग भूटिया ने भी धोनी का समर्थन किया है.

हिन्दुस्थान समाचार/सुनील

7 thoughts on “World Cup 2019: MS DHONI के समर्थन में आए COA के प्रमुख विनोद राय”

  1. Pingback: zinc fluoride
  2. Pingback: redirected here

Leave a Comment

%d bloggers like this: