कुमारस्वामी बोले- बेंगलुरु में 20 दिनों का और लॉकडाउन बढ़ना चाहिए

HD Kumaraswamy
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

पूर्व मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने मांग की है कि कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए बेंगलुरु शहर में और 20 दिनों तक लॉकडाउन लगाया जाए. बता दें कि पिछले 2-3 दिनों में शहर में खासी संख्या में कोरोना संक्रमित मामले सामने आए हैं.

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए ही राज्य सरकार ने सोमवार को बेंगलुरु के 4 क्षेत्रों में लॉकडाउन की घोषणा की. ट्विटर पर इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कुमारस्वामी ने लिखा कि सरकार को लोगों की जिंदगी से खेलना बन्द करना चाहिए.

कुमारस्वामी ने कहा कि आज कुछ क्षेत्रों में लॉकडाउन करने से कोई फायदा नहीं होगा. पूरे शहर में कम से कम 20 दिन का लॉकडाउन होना चाहिए. उन्होंने लिखा कि स्वास्थ्य अधिक महत्वपूर्ण है ना कि अर्थव्यवस्था. उन्होंने कहा कि यदि समय पर नहीं प्रयास किए गए तो बेंगलुरु एक और ब्राजील बन जायेगा.

उन्होंने गरीबों के लिए कल्याणकारी कदम उठाए जाने की मांग भी रखी तथा कहा कि गरीब और मजदूर वर्ग के लोगों को तुरंत राहत प्रदान की जानी चाहिए. राज्य के कामकाजी वर्ग के प्रत्येक व्यक्ति को 5-5 हजार रुपये मिलने चाहिए. सरकार द्वारा घोषित की गई सहायता जरूरतमन्दों तक नहीं पहुंची है.

मंत्री के पिता भी कोरोना पॉजिटिव निकले

कर्नाटक के चिकित्सा शिक्षा और कोरोना प्रभारी मंत्री के पिता के कोरोना संक्रमित होने के बाद मंगलवार को उनकी पत्नी और पुत्री का परीक्षण भी पॉजिटिव आया है. सोमवार को पिता के कोरोना संक्रमित होने के पश्चात उन्होंने पूरे परिवार का सैम्पल दिया था.

आज उन्होंने ट्वीट कर इसकी जानकारी देते हुए लिखा कि मेरे परिवार के सदस्यों के कोरोना परीक्षण का परिणाम आ गया है. दुर्भाग्यवश, मेरी पत्नी और बेटी भी कोरोना संक्रमित हैं. उनका उपचार चल रहा है. दो पुत्रों और खुद उनका परीक्षण निगेटिव आया है. मैं सभी लोगों की प्रार्थनाओं के लिए आभारी हूं

हिन्दुस्थान समाचार/नूरुद्दीन