‘मुझे कोई टेंशन नहीं है,नए सिरे से होगा कैबिनेट का गठन- कुमारस्वामी

  • अब नए सिरे से कैबिनेट का गठन होगा
  • कर्नाटक सीएमओ (CMO) की ओर से बताया गया है कि जल्‍द ही राज्‍य में दोबारा कैबिनेट का गठन किया जाएगा

नई दिल्ली. 13 महीने पुरानी कांग्रेस-जेडीएस (JDS) गठबंधन की सरकार को बचाने के लिए कांग्रेस-जेडीएस ने बड़ा सियासी दांव चला है. गठबंधन सरकार में कांग्रेस के सभी 21 मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया. इसके कुछ देर बाद जेडीएस के मंत्रियों ने भी इस्तीफा दे दिया.

अब नए सिरे से कैबिनेट का गठन होगा. कर्नाटक सीएमओ (CMO) की ओर से बताया गया है कि जल्‍द ही राज्‍य में दोबारा कैबिनेट का गठन किया जाएगा.

डिप्‍टी सीएम समेत कांग्रेस के 21 मंत्रियों ने इस्‍तीफा दे दिया है. इससे पहले राज्‍य के मंत्री एवं निर्दल विधायक एच नागेश (H Nagesh) ने मंत्री पद से इस्‍तीफा देने के साथ ही मौजूदा कांग्रेस-जेडीएस सरकार (JD(S)-Congress) से समर्थन वापस लेने का एलान कर दिया.

इस बीच सीएम कुमारस्वामी सरकार को लेकर बेफिक्र नज़र आए. उन्होंने कहा, ‘मुझे कोई टेंशन नहीं है. सभी मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया है. अब नए सिरे से कैबिनेट का गठन होगा. हम मौजूदा समस्या को जल्द ही दूर कर लेंगे. कांग्रेस-जेडीएस सरकार सुचारू रूप से चलती रहेगी.’

कर्नाटक कांग्रेस विधायक दल के नेता सिद्दारमैया ने कहा कि राज्‍य कांग्रेस के 21 मंत्रियों ने स्‍वेच्‍छा से अपना इस्‍तीफा दे दिया है.

माना जा रहा है कि संकट को सुलझाने की सभी कोशिशें बेकार होने के बाद बेंगलुरू में जी परमेश्‍वर के आवास पर हुई बैठक में कांग्रेस म‍ंत्रियों के इस्‍तीफे का फैसला लिया गया. उधर लोकसभा में भी कर्नाटक में गहराए राजनीतिक संकट का मुद्दा उठाया गया.

अब जेडीएस नेता और मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के अलावा कांग्रेस विधायक दल के नेता सिद्धारमैया के सामने सरकार बचाने की चुनौती है.

Trending Tags: Congress JDS | Congress | Karnataka | समाचार

2 thoughts on “‘मुझे कोई टेंशन नहीं है,नए सिरे से होगा कैबिनेट का गठन- कुमारस्वामी”

Leave a Reply

%d bloggers like this: