यूपीः हाथरस कांड के बहाने दंगा भड़काने की साजिश को कांग्रेस ने नकारा, बोली- फर्जी कहानी

PL Punia
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

बाराबंकी, यूपी।

यूपी में हाथरस कांड पर दंगा भड़काने की साजिश को कांग्रेस ने सिरे से नकार दिया है. कांग्रेस ने इसे फर्जी बताकर बीजेपी सरकार पर गंभीर आरोप लगाया है. कांग्रेस के अनुसार योगी सरकार लोगों का ध्यान बंटाने के लिए इस तरह की कहानी बना रही है.

कांग्रेस प्रवक्ता पीएल पुनिया ने कहा कि यह सारी कहानी फर्जी है और हास्यास्पद है. इससे बीजेपी का दलित विरोधी चेहरा सामने आया. पुनिया ने कहा कि खुफिया एजेंसियों की रिपोर्ट फर्जी और हास्यास्पद है. उनके अधिकारी नही मानते कि दुष्कर्म हुआ इसके लिए मेडिकल जांच का 12 दिन बाद लिया गया.

उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार पर तरह-तरह के आरोप लगाए गए. अब जब बीजेपी बैकफुट पर पहुंच गयी है तब ऐसी कहानी गढ़ी जा रही है. इससे बीजेपी का असली दलित विरोधी चेहरा सामने आया है.

बता दें कि खुफिया एजेंसियों ने रिपोर्ट दी थी कि हाथरस कांड के जरिये दंगा भड़काने, बहुसंख्यक समाज के प्रति वैमनस्यता फैलाने और सरकार को बदनाम करने के लिए अमेरिका की तर्ज पर एक वेबसाइट “जस्टिस फ़ॉर हाथरस विक्टिम” नाम की वेबसाइट बनाई गयी.

इसमें इस्लामिक देशों के कट्टरपंथी संगठनों से फंडिंग कराई गई. इस काम में देश विरोधी पीएफआई और एसडीपीआई की महती भूमिका रही. इस वेबसाइट के जरिये आपत्तिजनक चीजें डाली गयी, जिससे सरकार को बदनाम करने की कोशिश की गई थी.

इस वेबसाइट के जरिए बहुसंख्यक समाज के प्रति वैमनस्यता हो और योगी सरकार को दंगे की आग में झोंकने की साजिश रची जा रही थी. इसी रिपोर्ट पर आज कांग्रेस ने खुफिया एजेंसियों के इस दावे पर सवाल खड़े कर दिए है.

हिन्दुस्थान समाचार/​हरिराम