हाथरस कांडः सीएम योगी बोले- दोषियों को ऐसा दंड देंगे जो उदाहरण बनेगा

CM Yogi
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

यूपी में महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराधों को लेकर सीएम योगी सख्त हो गए हैं. हाथरस कांड पर पहली बार सीएम योगी ने प्रतिक्रिया देते हुए दोषियों को कड़ा से कड़ा दंड देने का आश्वासन दिया है. उन्होंने कहा कि दोषियों को ऐसा दंड दिया जाएगा, जो भविष्य में उदाहरण प्रस्तुत करेगा.

सीएम योगी ने इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए एक ट्वीट किया. जिसमें उन्होंने लिखा कि उत्तर प्रदेश में माताओं-बहनों के सम्मान-स्वाभिमान को क्षति पहुंचाने का विचार मात्र रखने वालों का समूल नाश सुनिश्चित है. इन्हें ऐसा दंड मिलेगा जो भविष्य में उदाहरण प्रस्तुत करेगा.

उन्होंने कहा कि आपकी यूपी सरकार प्रत्येक माता-बहन की सुरक्षा व विकास हेतु संकल्पबद्ध है. यह हमारा संकल्प है-वचन है. बता दें कि हाथरस कांड के बाद पूरे देश में गुस्से का माहौल है. लोग दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं. इस घटना के बाद विपक्ष ने भी लामबंद होकर योगी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विगत बुधवार को हाथरस प्रकरण को लेकर पीड़ित परिवार से वीडियो कॉलिंग से बात की थी. उन्होंने लड़की के पिता से बात करते हुए दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का भरोसा दिया. साथ ही प्रशासन को हर संभव मदद करने के निर्देश दिए.

प्रदेश सरकार की ओर से पीड़ित परिवार को 25 लाख रुपये की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया था. इतना ही नहीं परिवार के एक सदस्य को कनिष्ठ सहायक पद पर नौकरी तथा सूडा योजना के तहत शहर में एक घर आवंटन कराने की घोषणा की गई है.

मुख्यमंत्री के निर्देश पर घटना पर जांच के लिए 3 सदस्यीय SIT गठित की गई है. गृह सचिव भगवान स्वरूप की अध्‍यक्षता वाली इस टीम में डीआईजी चंद्र प्रकाश और सेनानायक पीएसी आगरा पूनम को शामिल किया गया है. एसआईटी ने अपनी जांच शुरू कर दी है और वह अपनी रिपोर्ट 7 दिन में प्रस्तुत करेगी.