जीएसटी चोरों को पकड़ने में हरियाणा देश में दूसरे स्थान पर: वित्तमंत्री

हिसार. जीएसटी चोरों को पकड़ने में हरियाणा देश में दूसरे स्थान पर है. सरकार कर चोरों को बख्शेगी नहीं. यह यह बात वित्त एवं राजस्वमंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने शुक्रवार को जाट कॉलेज रोड स्थित भारतीय स्टेट बैंक के नवनिर्मित क्षेत्रीय व्यावसायिक कार्यालय के उद्घाटन अवसर पर कही. वित्तमंत्री ने बैंक परिसर में ई-लॉबी का भी लोकार्पण किया.

ई-लॉबी में एटीएम, सीडीएम और पासबुक प्रिंटिंग मशीन सहित अन्य सुविधाएं आमजन के लिए उपलब्ध रहेंगी. कैप्टन अभिमन्यु ने 21 विकलांगों को व्हील चेयर भी वितरित कीं. उन्होंने 21 लाभार्थियों को मुद्रा लोन के स्वीकृति पत्र भी प्रदान किए.

इन कायर्क्रमों के समापन के बाद हुए संवाददाता सम्मेलन में वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा, केंद्र सरकार ने बैंकिंग व्यवस्था को पारदर्शी ही नहीं, बल्कि जिम्मेदार भी बनाया. कड़े नियमों के चलते अब लोन लेकर भागने वालों पर नियंत्रण हो सका है. वर्तमान सरकार ने छोटे उद्यमियों को अधिक ऋण देने की व्यवस्था शुरू की है. नई वित्तीय व आर्थिक व्यवस्था बैंकिंग व्यवसाय के लिए टर्निंग प्वाइंट है.

उन्होंने कहा कि नए नियमों के तहत अब बैंकों को यह अधिकार है कि वह लोन लेने वाले द्वारा व्यापार न चला पाने की स्थिति में उसके प्रबंधन को बदल सकते हैं, ताकि डूबते व्यवसाय को पुनर्जीवित किया जा सके. संसद में पेश आम बजट देश की 130 करोड़ जनता को समर्पित है.


इस अवसर पर एसबीआई चंडीगढ़ सर्कल के मुख्य महाप्रबंधक राणा आशुतोष कुमार सिंह, महाप्रबंधक बिनोद कुमार मिश्रा, रोहतक प्रशासनिक कार्यालय के सहायक महाप्रबंधक ओपी चौधरी, क्षेत्रीय प्रबंधक राकेश कुमार गोयल, जिला परिषद चेयरमैन ब्रह्मदेव स्याहड़वा, पशुपालन विभाग के उपनिदेशक डॉ. डीएस सिंधु आदि मौजूद रहे.

हिन्दुस्थान समाचार /विजय/मुकुंद

Leave a Reply

%d bloggers like this: