केरल से जवानों को वापस लाएगी हरियाणा सरकार

Manohar Lal Khattar
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

चंडीगढ़, हरियाणा।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने केरल में फंसे 22 जवानों को वापस लाने का ऐलान किया है. इसके साथ ही शुक्रवार को उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने तामिलनाडु में फंसे हरियाणा के युवाओं को मदद पहुंचाते हुए उन्हें भी वापस लाने का ऐलान किया है.

केंद्र सरकार द्वारा देश के विभिन्न राज्यों में फंसे लोगों को अपने गृहराज्यों में वापस लौटने की मंजूरी दिए जाने के बाद हरियाणा सरकार द्वारा भी देश के विभिन्न राज्यों में फंसे हरियाणवी मूल के लोगों से अपील की थी कि वे संबंधित जिला प्रशासन अथवा किसी भी माध्यम से सरकार तक अपनी बात पहुंचा सकते हैं.

इसके बाद शुक्रवार की सुबह केरल के कन्नूर में फंसे हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिला निवासी 22 पूर्व सैनिकों ने एक वीडियो जारी कर हरियाणा सरकार से मदद की गुहार लगाई. इन सैनिकों ने बताया कि वह 31 मार्च को सेवानिवृत्त हो चुके हैं लेकिन लॉकडाउन के चलते अभी तक यहीं फंसे हुए हैं.

जवानों का वीडियो मुख्यमंत्री तक पहुंचा तो मनोहर लाल ने ट्वीट कर इन्हें जल्द ही हरियाणा लाने का भरोसा दिया. मुख्यमंत्री के ट्वीट के बाद सीएमओ के अधिकारियों ने केरल के मुख्यमंत्री कार्यालय से संपर्क साधकर इन जवानों को हरियाणा लाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है.

इसी दौरान हरियाणा के चरखी दादरी से ट्रेनिंग के लिए तामिलनाडु के तिरूचीपल्ली में गए युवाओं ने बीती रात उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला को टैग करते हुए एक ट्वीट किया. उन्होंने कहा कि उनके पास खाने आदि की कोई व्यवस्था नहीं है. उन्हें वापस बुलाया जाए.

दुष्यंत चौटाला ने मामले का संज्ञान लेते हुए तामिलनाडु सरकार से बातचीत की. उसके बाद उक्त युवाओं को तामिलनाडु सीएमओ से न केवल फोन गया बल्कि शुक्रवार की दोपहर उनके खाने आदि का भी प्रबंध हो गया. अब दुष्यंत चौटाला ने तामिलनाडु में फंसे इन युवाओं को हरियाणा लाने की प्रक्रिया भी शुरू करवा दी है.

हिन्दुस्थान समाचार/संजीव