आज से दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर सील, सिर्फ इन्हें मिलेगी एंट्री

55
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली. कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए हरियाणा (Haryana) का गुरुग्राम (Gurugram) जिला प्रशासन सख्त हो गया है. फरीदाबाद (Faridabad) के बाद गुरुग्राम बॉर्डर को सील कर दिया गया है. जिले की सीमाओं विशेषकर दिल्ली की ओर लोगों के आवागमन पर एक मई की सुबह 10 बजे से और अधिक अंकुश लगा दिया गया है. इस बारे में आदेश प्रशासन ने जारी कर दिया है.

गुरुग्राम के डीएम अमित खत्री (DM Amit Khatri) ने एक आदेश जारी कर लोगों की आवाजाही पर अंकुश लगाने का काम किया है. डीएम की ओर से जारी आदेशों में कहा गया है कि कोरोना वायरस (Corona Virus) के प्रसार को रोकने के लिए जनहित में ऐसे उपाय करने जरूरी हैं. इसके लिए जरूरी है कि जो जहां काम करता है वहीं पर रहे.

हरियाणा सरकार (Haryana Government) ने अब गुरूग्राम बॉर्डर को सील कर दिया है. जिसके कारण सीमा पर वाहनों की लंबी कतारें लग गई. हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज (Anil Vij) के आदेश के अनुसार, सख्ती इतनी बरती जा रही है कि लोग सीमा भी पार नहीं कर सकते. फरीदाबाद, सोनीपत, बहादुरगढ़ बॉर्डर से आवागमन पहले से ही पूरी तरह से बंद हैं.

गुरूग्राम बॉर्डर (Gurugram Border) सील होने के बाद सिर्फ उन्ही लोगों को आने-जाने की इजाजत होगी जिनके पास गृहमंत्रालय की ओर से पास जारी किया गया होगा. दिल्ली से किसी भी वाहन को हरियाणा की सीमा में प्रवेश नहीं दिया जाएगा और पैदल आने-जाने वालों पर भी पाबंदी होगी. हालांकि जरूरी सामानों की आपूर्ति और बैंकिंग सेवाओं में लगी गाड़ियों को इस आदेश से छूट रहेगी.

सरकारी कार्यालयों के अधिकृत अधिकारी अथवा कर्मचारी, प्रधानमंत्री कार्यालय, केंद्रीय गृह मंत्रालय, वित्त, रक्षा, डाक विभाग, आपदा प्रबंधन और प्रारंभिक चेतावनी देने वाली एजेंसियां, राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र, भारतीय खाद्य निगम के अधिकारियों अथवा कर्मचारियों को अपना वैध पहचान पत्र दिखाने होगा. सीमा पार आवागमन की पहले की तरह अनुमति होगी. लेकिन इसके साथ ही इन्हें आरोग्य सेतु ऐप अपने मोबाइल में इंस्टॉल करना होगा औ उसका इस्तेमाल करना होगा.