पीएम मोदी से मिले रणजीत चौटाला, गरमाई हरियाणा की राजनीति

चंडीगढ़, हरियाणा।

हरियाणा सरकार के कैबिनेट मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करके प्रदेश में राजनीतिक हलचल पैदा कर दी है. रानियां से विधायक रणजीत चौटाला निर्दलीय विधायक हैं. बीजेपी को समर्थन देने के बाद उन्हें कैबिनेट मंत्री बनाया गया है. 

मंत्री बनने के बाद यह पहला मौका था जब रणजीत सिंह चौटाला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात की है. हालांकि रणजीत सिंह की इस मुलाकात को औपचारिक बताया जा रहा है लेकिन इसके हरियाणा के लिए इसके कई राजनीतिक मायने हैं.

मंत्री बनने से लेकर अब तक सुर्खियों में रहने वाले रणजीत चौटाला पिछले दिनों तब चर्चा में आए जब निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू के विरूद्ध रोहतक पुलिस द्वारा केस दर्ज किए जाने के बाद प्रदेश के सभी निर्दलीय विधायकों ने रणजीत चौटाला के आवास पर उनकी अध्यक्षता में बैठक की. 

इस बैठक में रणजीत चौटाला ने विधायक के खिलाफ हुई कार्रवाई के ममाले में जल्द ही मुख्यमंत्री से मुलाकात करने और इस विवाद को समाप्त करवाने के संकेत दिए थे. इन समीकरणों के बीच सोमवार को रणजीत सिंह चौटाला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. 

चौटाला के मीडिया विंग की तरफ से जारी जानकारी में दावा किया गया है कि करीब 15 मिनट तक चली इस मुलाकात में चौधरी रणजीत सिंह ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का प्रदेश सरकार के मंत्रिमंडल में शामिल करने के लिए धन्यवाद किया. 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कैबिनेट मंत्री रणजीत सिंह को मंत्री बनने की शुभकामनाएं दी. इस मुलाकात के दौरान प्रदेश के विकास को लेकर विभिन्न मुद्दों पर सौहादपूर्ण माहौल में चर्चा हुई.

हिन्दुस्थान समाचार/संजीव

Leave a Reply

%d bloggers like this: