चित्रकूट में प्रधान की बेटी की शादी में हुई हर्ष फायरिंग, घायल महिला डांसर प्रयागराज रेफर

दो बरातियों को भी लगी गोली, घटना से मचा हड़कंप


बरात में नाच-गाने के लिए दूल्हा ही लेकर आया था डांसर

चित्रकूट में शासन की सख्ती के बावजूद शादी-विवाहों में हर्ष फायरिंग थमने का नाम नही ले रहीं है और चित्रकूट में प्रधान की बेटी की शादी में भी हर्ष फायरिंग हुई. हर्ष फायरिंग होने से शादी में नाच गा रही डांसर घायल हो गयी और गोली लगने से उसका जबड़ा उड़ गया. इसके साथ ही दो अन्य बरातियों को भी गोली के छर्रे लग गये.

जिससे शादी समारोह में अफरा तफरी का माहौल हो गया और घायल डांसर को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां पर डाक्टरों ने प्रयागराज रेफर कर दिया. रविवार सुबह जब मऊ थाने में रिपोर्ट दर्ज हुई तब मामला सुर्खियों में आया.

मिली जानकारी के मुताबिक बीती रात जिले के मऊ थाना क्षेत्र के ग्राम प्रधान टिकरा सुघीर सिंह पटेल के घर पर बेटी की बरात जनपद के ही मानिकपुर थाना क्षेत्र के बराहमाफी गांव से आई थी. दूल्हा अशोक कुमार बरात में डांस के लिए भरुआ सुमेरपुर (हमीरपुर) से डांसर लेकर आया था.

द्वारचार के बाद भोजन कर बरातियों के जनवासे लौटने पर रात करीब 12 बजे डांस शुरू हुआ. 22 वर्षीय डांसर हिना देवी सहयोगियों के साथ स्टेज पर डांस कर रही थी और इसी दौरान शराब के नशे में झूमते हुए बारातियों ने हर्ष फायरिंग कर दी. जिससे गोली सीधे डांसर के गले में जा लगी और डांसर का लहूलुहान होकर ​स्टेज पर ही गिर पड़ी.

इसके साथ ही गोली के छर्रे दो अन्य बारातियों को भी लगी. डांसर के घायल होने से शादी समारोह में अफरा तफरी का माहौल हो गया और सब लोग वहां से भाग निकले. दूल्हे के परिजनों ने गंभीर रूप से घायल डांसर हिना को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मऊ में भर्ती कराया. जहां पर डाक्टरों ने घायल डांसर को प्रयागराज रेफर कर दिया.

पुलिस ने मामला को पहले दबाने का प्रयास किया. लेकिन रविवार की सुबह करीब 11 बजे मुकदमा दर्ज होने पर घटना चर्चा में आई. मऊ थानाध्यक्ष सुभाष चंद्र चौरसिया ने बताया कि दूल्हे के चाचा राम प्रताप ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कराया है, तमंचे से फायरिंग की बात सामने आई है.

यह भी बात सामने आ रही है कि हर्ष फायरिंग में गोली के छर्रे लगने से दूल्हे के मामा बहिलपुरवा निवासी मिथलेश व अखिलेश सिंह भी घायल हो गये. घटना स्थल का मुआयना करने पहुंचे अपर पुलिस अधीक्षक बलवंत चौधरी ने बताया कि हर्ष फायरिंग के सुराग मिले हैं, दोषी को किसी कीमत पर बख्शा नहीं जायेगा.


हिन्दुस्थान समाचार/रतन/मोहित

Leave a Reply