राज्यसभा में फिर दिखी NDA की ताकत, उप-सभापति के तौर पर हरिवंश नारायण की दूसरी पारी शुरू

Harivansh Narayan Singh
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

संसद के मानसून सत्र के पहले ही दिन राज्यसभा में एनडीए ने अपनी ताकत का इजाफा कर दिया. मानसून सत्र के पहले ही दिन राज्यसभा के उप-सभापति पद का चुनाव हुआ. जिसमें एनडीए उम्मीदवार जेडीयू सांसद हरिवंश नारायण सिंह की जीत हुई.

एनडीए उम्मीदवार हरिवंश नारायण सिंह को ध्वनि मत से राज्यसभा का उप-सभापति चुन लिया गया. राज्यसभा के चेयरमैन एम वेंकैया नायडू ने कहा कि हरिवंश को राज्यसभा का डिप्टी चेयरमैन चुना गया है. ध्वनि मत से उन्हें चुना गया है.

राज्यसभा के उप-सभापति के लिए एनडीए ने जहां एक बार फिर से हरिवंश नारायण सिंह को ही उम्मीदवार बनाया था. तो वहीं यूपीए की ओर से आरजेडी सांसद मनोज झा पर दांव लगाया था. हालांकि हरिवंश नारायण सिंह की दूसरी पारी की उम्मीद पहले से ही लगाई जा रही थी.

पीएम मोदी ने दी बधाई

हरिवंश नारायण सिंह के दूसरी बार राज्यसभा के उप-सभापति चुने जाने पर पीएम मोदी ने बधाई दी. पीएम मोदी ने कहा कि हरिवंश जी का जितना सम्मान मैं करता हूं, सदन का हर सदस्य उनका उतना ही सम्मान करता है. उन्होंने यह सम्मान कमाया है. संसद में उनकी निष्पक्ष भूमिका हमारे लोकतंत्र को मजबूत करती है.

पीएम मोदी ने कहा कि हरिवंश नारायण जी जेपी जी के गांव से आते हैं. उनके ऊपर जेपी का प्रभाव है. उन्होंने कहा कि शालीनता से पेश आना उनकी कला है. हरिवंश जी जमीन से जुड़े हैं. उनकी घुट्टी में संतोष ही सुख है. हरिवंश जी ने 4 दशक तक पत्रकारिता की.

गुलाम नबी आजाद ने किया स्वागत

एनडीए उम्मीदवार हरिवंश नारायण सिंह के दोबारा से उप-सभापति चुने जाने पर नेता प्रतिपक्ष कांग्रेस सासंद गुलाम नबी आजाद ने उन्हें शुभकामना दी है. आजाद ने कहा कि यह दूसरी बार है जब वे सदन के उपसभापति चुने गए हैं. मैं उन्हें शुभकामना देता हूं. वे सभी दलों के सदस्यों के लिए निष्पक्ष रहे हैं.