मैंने और पोलार्ड ने जिस तरह से बल्लेबाजी की उस पर मुझे बहुत गर्व है : हार्दिक पांड्या

pandya & pollard
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

मुंबई इंडियंस के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पंड्या ने कहा कि उन्होंने और कीरोन पोलार्ड ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ अंत में जिस तरह से रन बनाए हैं, उस पर उन्हें बहुत गर्व है.

पोलार्ड और पांड्या ने आखिरी में 23 गेंदों पर 67 रनों की नाबाद साझेदारी की. पांड्या ने 30* रन बनाए जबकि पोलार्ड ने 20 गेंदों पर 47 रनों की पारी खेली. दोनों ने पारी के आखिरी ओवर में 4 छक्के लगाए, जिसकी बदौलत मुंबई ने निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट पर 191 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. आखिरी छह ओवर में मुंबई ने 104 रन बनाए.

हार्दिक ने आईपीएल की आधिकारिक वेबसाइट पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में अपने भाई क्रुणाल पांड्या को बताया,”यह शानदार है और मैंने हमेशा उस हिस्से का आनंद लिया है. जब मैं बल्लेबाजी करने गया तो यह स्पष्ट संदेश था कि मुझे कुछ बड़े स्टोक्स लगाने हैं. अंत में हमने कुछ हिट्स लगाए और पंजाब की मुश्किलें बढ़ा दीं. हमने पंजाब को 192 रन का लक्ष्य दिया. हम भाग्यशाली थे कि पोलार्ड ने एक बार फिर बड़े हिट्स लगाए. हम दोनों ने जिस तरह से बल्लेबाजी की उस पर मुझे बहुत गर्व है.”

पांड्या ने कहा कि जब 20वें ओवर में ऑफ स्पिनर कृष्णप्पा गौतम गेंदबाजी करने के लिए आए तो उनके मुंह में पानी आ गया. 20वें ओवर में पोलार्ड और पांड्या की जोड़ी ने 4 छक्के लगाए. आखिरी तीन गेंदों पर पोलार्ड ने तीन लगातार छक्के लगाए. जबकि ओवर की दूसरी गेंद पर पांड्या ने छक्का लगाया था.

हार्दिक ने कहा, ‘मैं हैरान हो गया. 20वें ओवर में स्पिनर को देखकर मुंह में पानी आ गया. मैंने और पोलार्ड ने फैसला किया कि जो गेंद को मिस करेगा वो नॉन स्ट्राइकर छोर पर चला जाएगा और वो देखेगा. मैंने दो गेंद मिस किया.लेकिन इसके बाद पोलार्ड ने ढेर सारे रन बनाए.”

बता दें कि मुंबई ने किंग्स इलेवन पंजाब को 48 रनों से हरा दिया. मुंबई की ओर से कप्तान रोहित शर्मा ने सर्वाधिक 70 रनों की पारी खेली. आखिरी ओवरों में कीरोन पोलार्ड और हार्दिक पांड्या ने तेज बल्लेबाजी करते हुए टीम का स्कोर 190 के पार पहुंचाया. 192 रनों के लक्ष्य का पीछा करती हुई किंग्स 11 पंजाब टीम निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर 143 रन बना सकी. पंजाब की ओर से सबसे ज्यादा रन निकोलस पूरन ने बनाए. जोरदार फॉर्म में चल रहे केएल राहुल इस मैच में कुछ खास नहीं कर सके.

हिन्दुस्थान समाचार/सुनील