छत्तीसगढ़ से भी सामने आया हैदराबाद जैसा मामला, रायपुर में महिला और बच्चे का अधजला शव मिला

रायपुर, छत्तीसगढ़।

हैदराबाद रेपकांड के बाद छत्तीसगढ़ में भी एक ऐसा ही दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है. यहां की राजधानी रायपुर से सटे हुए माना इलाके के नकटी गांव के पास एक महिला की अधजली लाश बरामद हुई है. महिला के साथ एक 4 साल के बच्चे की लाश अधजली हालात में मिली है.

दोनों शव बंद पड़ी एक राइस मिल के पास से मिले हैं. पुलिस को आशंका है कि महिला के साथ दुष्कर्म कर दोनों की हत्या कर दी गई है. जानकारी के अनुसार सोमवार की सुबह-सुबह ग्रामीणों ने उक्त दोनों शव को देखा. इससे पूरे गांव में सनसनी फैल गई. तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी गई.

घटना की सूचना मिलते ही एसएसपी आरिफ शेख पुलिस के दल- बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे. महिला कमर के नीचे से पूरी तरह से जली हुई है. उसका चेहरा साफ नजर आ रहा था. उसके बगल में ही लगभग 4 वर्षीय एक बच्चे की भी लाश थी. प्रारंभिक जांच पड़ताल में दुष्कर्म के बाद पुलिस ने हत्या की आशंका व्यक्त की है.

घटनास्थल के आसपास टूटी हुई चूड़ियां हैं तथा शराब की खाली बोतलें पड़ी हुई हैं. शवों पर चोट के निशान भी हैं. महिला ने गले में मंगलसूत्र पहना हुआ है. इस राइस मिल लंबे समय से वीरान पड़ा हुआ है. पास में ही लगभग डेढ़ किलोमीटर की दूरी पर नकटी गांव है.

ग्रामीणों ने बताया कि अक्सर उस राइस मिल में देर शाम असामाजिक तत्वों का जमावड़ा देखा जाता रहा है. जिसकी सूचना समय-समय पर गांव वालों ने पुलिस को दी लेकिन पुलिस ने कभी कोई कार्यवाही नहीं की. पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है. उनके शिनाख्त का भी प्रयास किया जा रहा है. इस घटना से पूरे राजधानी में सनसनी फैल गई है.

पिछले एक सप्ताह से इस तरह की घटनाओं की खबर मिल रही है. प्रदेश के बिलासपुर शहर एवं सरगुजा के बलरामपुर जिले से भी ऐसी खबरें पिछले 2 दिन से मिली हैं. पुलिस अधीक्षक ने कहा है कि पोस्टमार्टम के बाद ही विस्तृत जानकारी दी जा सकती है.

हिन्दुस्थान समाचार/केशव

Leave a Reply