गुरुग्राम: कोरोना वायरस का पॉजिटिव मरीज निकाला चीन से लौटा पेटीएम का कर्मचारी

सभी कर्मचारियों को दे दी छुट्टी, घर से ही करें काम
हाल ही में इटली से लौटकर आया था पेटीएम कर्मचारी

गुरुग्राम, 04 मार्च (हि.स.). जिस मिलेनियम सिटी गुरुग्राम में कोरोना वायरस को लेकर चीन से लाए गए भारतीयों को रखा गया. उनकी यहां जांच की गई. उनमें से सभी ठीक तो मिले, लेकिन यहां एक पेटीएम का कर्मचारी कोरोना वायरस का पॉजिटिव मरीज मिला है. जैसे ही बुधवार की शाम को यहां पॉजिटिव मरीज होने की सूचना मिली तो यहां के स्वास्थ्य विभाग में भी हड़कंप मच गया है.

जानकारी के अनुसार हाल ही में पेटीएम का एक कर्मचारी इटली से होकर गुरुग्राम लौटा था. इटली कोरोना वायरस को लेकर सुर्खियों में है. पेटीएम की ओर से खुद इस बात की सूचना दी गई कि उनका एक कर्मचारी कोरोना वायरस से पीडि़त पाया गया है. कंपनी ने इसके बाद से सभी कर्मचारियों को छुट्टी दे दी है. साथ ही कहा है कि वे घर से ही काम करें.

गुरुग्राम में कोरोना वायरस का पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन में हड़कंप मच गया है. कोरोना वायरस के चीन में फैलने के बाद भारतीयों को विशेष विमान के जरिये भारत लाकर गुरुग्राम के मानेसर स्थित आर्मी कैंप में रखा गया था.

यहां से जांच आदि करने के बाद और उन्हें दो सप्ताह तक रखने के बाद उनको घर भेज दिया गया. इससे सभी ने राहत की सांस ली थी. अब एकाएक गुरुग्राम में ही कोरोना वायरस का पॉजिटिव केस मिलने के बाद स्थानीय प्रशासन और हरियाणा सरकार तो चिंतित है ही, साथ में केंद्र सरकार भी इसकी रोकथाम को मंथन कर रही है.

एक दिन पूर्व नोयडा के शिव नादर स्कूल और श्रीराम मिलेनियम स्कूल में सस्पेक्टिड बच्चों को लेकर जांच की गई. उसके बाद स्कूलों की छुट्टियां कर दी गई. हालांकि उनकी स्वास्थ्य रिपोर्ट नेगेटिव ही आई है. गुरुग्राम के सीएमओ जेएस पूनिया का कहना है कि स्वास्थ्य विभाग की तैयारियां पूरी है. लोगों को इसके प्रति जागरूक भी किया जा रहा है.

हिन्दुस्थान समाचार/ईश्वर/सुनीत

Leave a Reply

%d bloggers like this: