गुरु गोबिन्द सिंह ने जन- जन में जगाई अध्यात्म और राष्ट्र प्रेम की भावना

  • देहरादून, 01 जनवरी (हि.स.)। राज्यपाल बेबी रानी मौर्य और विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने ने गुरु गोविन्द सिंह की जयन्ती पर प्रदेशवासियों को बधाई व शुभकामनाएं दी हैं
  • गुरु गोविंद सिंह ने जीवनपर्यंत समाज, धर्म की रक्षा के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया।कहा कि सिक्खों के दसवें गुरु गुरु गोविंद सिंह के साथ ही खालसा पंथ स्थापना की


राज्यपाल और विधानसभा अध्यक्ष ने गुरु गोविन्द सिंह की जयन्ती पर दी शुभकामनाएं

देहरादून, 01 जनवरी (हि.स.)। राज्यपाल बेबी रानी मौर्य और विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने ने गुरु गोविन्द सिंह की जयन्ती पर प्रदेशवासियों को बधाई व शुभकामनाएं दी हैं।

अपने संदेश में राज्यपाल मौर्य कहा कि श्री गुरु गोविन्द जी एक महान आध्यात्मिक गुरु, पराक्रमी योद्धा और प्रबुद्ध विचारक थे। उन्होंने राष्ट्र और धर्म की रक्षा के लिए सर्वस्व त्याग दिया और जन-जन में अध्यात्म और राष्ट्र प्रेम की प्रेरणा जगाई। गुरु गोविन्द सिंह के विचार एवं शिक्षाएं आज भी समाज, विशेषकर युवाओं के लिए प्रेरणादायक हैं।

विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने गुरु गोविंद सिंह जयंती के अवसर पर समस्त प्रदेशवासियों को अपनी शुभकामनाएं देते हुए कहा है कि गुरु गोविंद सिंह ने जीवनपर्यंत समाज, धर्म की रक्षा के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया।कहा कि सिक्खों के दसवें गुरु गुरु गोविंद सिंह के साथ ही खालसा पंथ स्थापना की। ऐसे महान गुरु के जीवन से हम सबको प्रेरणा लेनी चाहिए।
हिन्दुस्थान समाचार/राजेश

Trending News: Guru Gobind Singh Jayanti 2020 | Aaj Ki Taja Khabar | Latest News in Hindi

Leave a Reply

%d bloggers like this: