गुजरातः अहमदाबाद के नंदन डेनिम फैक्टरी में लगी आग बुझी, 7 की मौत

शहर के पूर्वी हिस्से में नारोल-पिपलाज रोड पर चिरिपाल ग्रुप के नंदन डेनिम नामक कपड़े की फैक्टरी के गोदाम में शनिवार शाम 5:45 बजे लगी भीषण आग पर रविवार दोपहर 12 बजे के करीब सम्पूर्ण रूप से काबू पा लिया गया. इसके साथ मरने वालों का आंकड़ा सात तक पहुंच गया है.

मृतकों में रोनकबेन रावल, कुंजनभाई तिवारी, सुमित्राबेन पटेल, भलाभाई मकवाणा, गणेश पटेल, गोविंद कुमार और अरविन्दभाई देसाई शामिल हैं. अहमदाबाद दमकल विभाग के चीफ फायर ऑफिसर मेनुस दस्तूर के अनुसार रविवार दोपहर 12 बजे तक आग पर सम्पूर्ण रूप से काबू पाया गया. दोपहर डेढ़ बजे सातवें मृतक का भी पता लगा लिया गया.  

उन्होंने बताया कि कपड़े के दो बड़े गोदामों में कपास और कपड़े सहित अन्य सामानों की बड़ी मात्रा रखी हुई थी, जिससे यहां आग तेजी से फैली. आग इतनी भीषण थी कि मौजूद कर्मचारियों को जान बचाने का कोई मौका नहीं मिला. दमकल कर्मियों को दरवाजे के ठीक सामने पांच व्यक्तियों के पूरी तरह झुलसे हुए शव मिले.

आग बुझाने के लिए 15 दमकल वाहनों के साथ 150 फायरमैन का एक बेड़ा तैनात किया गया. बताया गया है कि कारखाने में अग्नि सुरक्षा नियमों का जमकर उल्लंघन हुआ है. इस संबंध में नारोल पुलिस ने आपराधिक मामला दर्ज किया है. 

हिन्दुस्थान समाचार/पारस

Leave a Reply

%d bloggers like this: