गुजरातः बीजेपी कोर कमेटी की बैठक में नए प्रदेश अध्यक्ष पर हुई चर्चा

अहमदाबाद, गुजरात।

गुजरात प्रदेश बीजेपी की कोर कमेटी की बैठक में विधानसभा उपचुनाव व निकाय चुनाव की रणनीति पर विचार किया गया. बैठक में नए प्रदेश अध्यक्ष के लिए कई नामों पर चर्चा हुई. बैठक में संगठन और मंत्रिमंडल में फेरबदल की चर्चा होने के संकेत मिले हैं.

सोमवार को प्रदेश अध्यक्ष जीतू वाघानी की अध्यक्षता में गांधीनगर के कमलम में बीजेपी की कोर कमेटी की बैठक हुई. बैठक में मुख्यमंत्री विजय रूपानी और उप -मुख्यमंत्री नितिन पटेल के अलावा राष्ट्रीय संगठन महासचिव वी सतीश और केंद्रीय मंत्री परसोतम रूपाला भी उपस्थित रहे.

बैठक में आने वाले दिनों में राज्य में आठ विधानसभा सीटों के उपचुनावों के साथ-साथ स्थानीय निकाय चुनाव पर चर्चा कर रणनीति बनाई गई. बीजेपी ने राज्य के आठ मंत्रियों को गुजरात की खाली विधानसभा सीटों के उपचुनाव की जिम्मेदारी सौंपी गई.

नए प्रदेश अध्यक्ष के लिए भी हुई चर्चा

बैठक में गुजरात प्रदेश बीजेपी के नए अध्यक्ष के लिए भी चर्चा हुई है. बीजेपी के नेताओं की मानें तो बीजेपी अध्यक्ष पद के लिए गोरधन जडफिया, प्रफुल्ल पटेल और शंकर चौधरी के नाम चल रहे हैं. बताया गया है कि बैठक में बीजेपी सरकार और संगठन में सौराष्ट्र पिछले कुछ वर्षों से प्रभावी है.

अब इस बार उत्तर और मध्य गुजरात के नेताओं को मौका देने पर भी चर्चा हुई है. फिलहाल संगठन में काम करने वाले और केशुभाई की सरकार में गृह मंत्री रह चुके गोरधन ज़डफिया पसंद में सबसे आगे हैं. साथ ही उत्तर गुजरात से प्रफुल्ल पटेल और शंकर चौधरी के नाम पर चर्चा हुई है.

बैठक में नए अध्यक्ष, पूरे संगठन सहित राज्य के मंत्रिमंडल में भी फेरबदल करने पर चर्चा हुई है. सूत्रों के मुताबिक अगले एक दो सप्ताह में बीजेपी संगठन और सरकार में कुछ बदलाव होने की उम्मीद है. इस सप्ताह संगठन में नई नियुक्तियां की जाएंगी. जिला-तालुका स्तर का संगठन भी बनाया जाएगा.

बता दें कि गुजरात बीजेपी के अध्यक्ष जीतू वाघानी का कार्यकाल समाप्त हो चुका है. देश में कोरोना महामारी के चलते बीजेपी के नए प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति की प्रक्रिया को रोक दिया था. राज्य में उपचुनाव, प्रदेश अध्यक्ष, स्थानीय निकाय को लेकर बीजेपी में सरगर्मिया बढ़ गई हैं.

हिन्दुस्थान समाचार/हर्ष

Leave a Reply

%d bloggers like this: