कारोबारियों को मिली सहूलियत, आसान हुआ रिटर्न भरना

  • कारोबारियों की परेशानी को देखते हुए, वित्तीय प्रौद्योगिकी मंच क्लीयरटैक्स क्विक जीएसटीआर-9 प्रोडक्ट को लेकर आया है
  • इस प्रोडक्ट के जरिए कारोबारी सिर्फ 10 मिनट में GSTR-9 का फॉर्म भर पाएंगें

नई दिल्ली. सरकार ने हाल ही में GSTR-9 के फॉर्म में कई बड़े बदलाव किए हैं. जिसके बाद कारोबारियों को ये फॉर्म समझने और भरने में कई परेशानियां आ रही है. कारोबारी इस फॉर्म का काफी जटिल बता रहे हैं.

कारोबारियों की इसी परेशानी को देखते हुए, वित्तीय प्रौद्योगिकी मंच क्लीयरटैक्स (fintech) क्विक जीएसटीआर-9 प्रोडक्ट (Quick GSTR-9 product) को लेकर आया है.

कम होगीं कारोबरियों की परेशानी-

ये एक ऐसा प्रोडक्ट है जो कारोबारियों की परेशानियों को काफी कम करेगा.ये प्रोडक्ट कारबारियों को ये फॉर्म समझने और भरने में मदद करेगा. इतना ही नहीं इस प्रोडक्ट के जरिए कारोबारी सिर्फ 10 मिनट में GSTR-9 का फॉर्म भर पाएंगें.

इस प्रोडक्ट के जरिए कंपनियां जीएसटीआर-9 रिटर्न फॉर्म को जीएसटी पोर्टल (GST portal) पर मौजूद डेटा और जानकारी की मदद का उपयोग करके खुद-ब-खुद भर सकती है.

सलाहकारों की मदद से किया तैयार-

क्लीयरटैक्स की माने तो ये इस प्रोडक्ट कम जटिल बिजनेस के लिए तैयार किया गया है. इतना ही नहीं इस प्रोडक्ट के जरिए GST रिटर्न को 10 मिनट से कम समय में फाइल करने का दावा भी किया गया है.

Clear Tax के CEO अर्चित गुप्ता का इस प्रोडक्ट को लेकर कहना है कि Quick GSTR-9 को चार्टेड एकाउंटेंट और टैक्स के सलाहकारों से बातचीत और मदद करके बनाया गया है. इस पर काफी गंभीरता से सोच-विचार कर गहराई के साथ काम किया गया है. तब जाकर ये तैयार हुआ गै.

कारोबारी नहीं समझ पा रहे फॉर्म-

कारोबारियों की रिटर्न भरने की परेशानियों और मांग को देखते हुए इस प्रोडक्ट को बनाने के बारे में सोचा गया और इस पर काम किया गया. आपको बता दें कि कारोबारी GSTR-9 के नए फॉर्म को समझ नहीं पा रहे हैं. इसलिए वो सरकार से GSTR-9 फॉर्म को भरने की डेट को आगे बढ़ाने की मांग कर रहे हैं.

Trending Tags – Business News | Economy News | GSTR | National News | Aaj ka Smachar

2 thoughts on “कारोबारियों को मिली सहूलियत, आसान हुआ रिटर्न भरना”

Leave a Reply

%d bloggers like this: