जीएस बाली का जयराम सरकार पर बड़ा हमला, कहा- बताएं दो सालों में कांगड़ा के लिए क्या किया

धर्मशाला, 19 अक्टूबर

पूर्व मंत्री एवं वरिष्ठ कांग्रेसी नेता जीएस बाली ने स्वास्थ्य लाभ लेकर विदेश से लौटते ही चुनाव प्रचार के अंतिम दिन मोर्चा संभालते हुए जयराम सरकार पर बड़ा हमला बोला. धर्मशाला में प्रेस वार्ता कर बाली ने कांग्रेस के नए व पुराने नेताओं को एक मंच पर लाकर जयराम सरकार पर धर्मशाला व कांगड़ा के साथ भेदभाव का आरोप लगाया.

बाली ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पर सियासी हमला करते हुए कहा कि जयराम बताएं कि पिछले दो साल में धर्मशाला व कांगड़ा के लिए उन्होंने क्या किया. उन्होंने प्रदेश सरकार पर कांगड़ा संसदीय क्षेत्र से भेदभाव करने का आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा मात्र मोदी के नाम पर वोट लेना चाह रही है. लेकिन जनता उन्हें सबक सिखाने के मूड़ में है.

बाली ने कहा कि इस बार चुनाव नारों पर नहीं धर्मशाला के मुद्दों पर लड़ा जा रहा है. ऐसे में जनता प्रदेश सरकार से जवाब मांग रही है कि सरकार बताए कि दो साल में उन्होंने क्या किया. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भी मुद्दों पर कभी बात ही नहीं करते. मुख्यमंत्री कहते फिरते हैं कि उनकी सरकार ने बहुत काम किया है. बाली ने कहा कि यदि इतना ही काम किया है तो किस बात का डर है और क्यों सारी सरकार उपचुनाव में डटी हुई है. खुद मुख्यमंत्री आखिरी दिन भी खुद मोर्चे पर डटे हैं.

बाली ने भाजपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि उनके राज में वॉल्वो माफिया का जन्म हुआ है. सरकारी बसें खाली जा रही हैं और निजी वॉल्वो हर जगह से सवारियां उठा रही हैं. सब सरकार की शह पर हो रहा है.

उन्होंने सरकार से पूछा कि 56 नेशनल हाइवे का ढिंढोरा पीटने वाली सरकार बताए कि काम कब शुरू होगा. सरकार ने शिलान्यास तो करवा दिया लेकिन उसके बाद एक पत्थर भी नहीं लगा.

बाली ने कहा कि प्रदेश में बेरोजगारी एक बड़ा मुद्दा है. राज्य में 10 लाख से अधिक बेरोजगार हैं. लेकिन जयराम सरकार रोजगार के नाम पर कुछ नहीं कर पाई है. बाली ने कहा कि कांग्रेस सत्ता में आते ही हर वर्ष 25 से 30 हजार लोगों को रोजगार व स्वरोजगार से जोड़ेगी. उन्होंने सरकार से पूछा कि केंद्रीय विश्वविद्यालय का शिलान्यास करने के बावजूद उस दिशा में अभी तक क्या किया गया. एयरपोर्ट, आईटी पार्क, टांडा मेडिकल कॉलेज सहित कौन सी ऐसी परियोजना है जो कांग्रेस के समय में शुरू हुई थी जिसका काम भाजपा ने आगे बढ़ाया हो.

उन्होंने कहा कि भाजपा ने नया काम तो शुरू किया नहीं जो कांग्रेस सरकार में बड़ी परियोजनाओं पर काम शुरू हुए थे उन्हें भी बंद करवा दिया. महंगाई चरम पर है आर्थिक मंदी के कारण युवाओं का रोजगार छिन रहा है. नौकरियां छिन रही है. गांव का गरीब परेशान हैं.

इस अवसर पर उनके साथ सांसद विप्लव ठाकुर, पूर्व मंत्री चंद्रेश कुमारी, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुखविंद्र सिंह सुक्खू सहित अन्य कांग्रेस के पूर्व विधायक व पूर्व मंत्री मौजूद थे.

हिन्दुस्थान समाचार/सतेंद्र

Leave a Reply

%d bloggers like this: