बिहार-पटना में जानलेवा बना शादी समारोह, दूल्हे की कोरोना से मौत

नई दिल्ली. कोरोना काल में हुई एक शादी का आलम ये है कि सुहागरात के अगले ही दिन दुल्हे की मौत हो जाती है.. शादी में शमिल हुए हलवाई से लेकर सब्जी दुकानदार समेत कई लोग कोरोना पॉजिटिव पाए जाते हैं…

जी हां बिहार में एक ऐसी ही शादी का मामला सामने आया है..जहां पर दुल्हा कोरोना की भेट चढ़ जाता है…इतना ही नहीं शादी के जश्न में शामिल होने आए कई लोग कोरोना पॉजटिव पाए जाते हैं.

बिहार में कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है… ऐसे हालात में पटना में हुई एक जानलेवा शादी और भी मुसीबत बढ़ाने वाली बन गई ….पूरा मामला पटना से तकरीबन 50 किलोमीटर दूर पालीगंज इलाके का है, जहां पर 15 जून को एक शादी में शामिल 95 मेहमान कोरोना संक्रमित हो गए… इनमें से 80 लोगों की कोरोना रिपोर्ट सोमवार को पॉजिटिव आई है.

जानकारी के मुताबिक, 30 साल का दूल्हा हरियाणा के गुरुग्राम में सॉफ्टवेयर इंजीनियर का काम करता था और शादी करने के लिए 12 मई को पटना अपने गांव डीहपाली आया था….इसी दौरान उसके अंदर कोविड-19 के लक्षण पाए गए मगर परिवार वालों ने जांच कराने के बजाए उसकी शादी करवा दी.

शादी के 2 दिन बाद ही उसकी तबीयत काफी बिगड़ गई और पटना एम्स ले जाने के दौरान ही उसकी मौत हो गई. इस पूरे मामले की भनक जब जिला प्रशासन को लगी तो शादी में शरीक हुए सभी मेहमानों की कोरोना जांच कराई गई…..जांच के बाद 15 लोग कोविड-19 से संक्रमित पाए गए और अन्य 80 लोगों का रिपोर्ट सोमवार को पॉजिटिव आई.

परिवार से मिली जानकारी के मुताबिक दूल्हा शादी से पहले दिल्ली से बिहार आया था…कहा जा रहा है कि बिहार पहुंचने के बाद वो कुछ दिनों तक आइसोलेशन में भी रहा. परिवार का कहना है कि शादी से पहले कोरोना के कुछ लक्षण नजर आने लगे थे….इसके बावजूद भी उसकी शादी नहीं रूकती है.. .और शादी के अगले दिन ही उसकी मौत हो गई…

दुल्हे की मौत के बाद लोगों में हड़कंप मच गया और अंतिम संस्कार में शामिल हुए लोगों में दहशत फैल गई…. इसके साथ ही साथ स्थानीय दुकानदार सब्जी बेचने वाले, हलवाई सभी की जांच कराई गई तो पता चला कि सब कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं….

हालांकि ये भी कहा जा रहा है कि दुल्हन की भी जांच कराई गई, लेकिन उसकी रिपोर्ट नेगेटिव है…. प्रशासन का इस मामले पर कहना है कि शादी में कुल 50 लोगों को ही शामिल होने की इजाजत थी… मगर इस शादी में नियम कानून की धज्जियां उड़ाई गई ..

ऐसा पहली बार नहीं है…एक ऐसी ही घटना राजस्थान के भीलवाड़ा से भी सामने आई थी,.. वहां पर भी एक शादी समारोह में 250 लोगों को बुलाना दूल्हे के घर वालों को भारी पड़ गया… बारात में कोरोना संक्रमण ऐसा फैला की समारोह में हिस्सा लेने वाले 15 लोग संक्रमित हो गए. वहीं संक्रमण के कारण दूल्हे के दादा की मौत हो गई. इसमें दूल्हा समेत उनके पिता और 15 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया. इसके अलावा बरात में शामिल हुए 127 लोगों क्वारंटीन में रहना पड़ा.

Leave a Reply

%d bloggers like this: