Petrol Pump file photo
पेट्रोल पंप का फाइल फोटो
  • अगर आप पेट्रोल पंप पर इसको लेकर कोई जोर जबरदस्ती करते हैं, तो आपको जेल की हवा भी खानी पड़ सकती है
  • वहीं अगर कोई पेट्रोल पंप मालिक बिना हेलमेट पहने बाइक सवारों को पेट्रोल देता है, तो जिला प्रशासन की तरफ से उस पर भी कार्रवाई होगी

नई दिल्ली.अगर आप भी नोएडा में बिना हेलमेट बाइक और स्कूटी चलाते हैं तो ये आपको महंगा पड़ने वाला है. ऐसा इसलिए क्योंकि बिना हेलमेट बाइक और स्कूटी चलाने वाले लोगों को प्रशासन ने फ्यूल नहीं देने का फैसला सुनाया है.

प्रशासन का बड़ा फैसला-

अगर आप पेट्रोल पंप पर इसको लेकर कोई जोर जबरदस्ती करते हैं, तो आपको जेल की हवा भी खानी पड़ सकती है. वहीं अगर कोई पेट्रोल पंप मालिक बिना हेलमेट पहने बाइक सवारों को पेट्रोल देता है, तो जिला प्रशासन की तरफ से उस पर भी कार्रवाई होगी.
हाल ही में प्रशासन ने पेट्रोल पंप मालिकों के साथ एक मीटिंग की थी.इस मीटिंग में ही प्रशासन पेट्रोल पंप मालिकों को आदेश दिया कि वे एक जून से इस निर्णय का सख्ती से पालन करें.

इसलिए उठाया ये कदम-

प्रशासन ने ये फैसला नोएडा में बढ़ती दुर्घटनाओं को देखते हुए लिया है.प्रशासन का कहना है कि हर दिन दुर्घटनाएं बढ़ रही है. ऐसे में ये कदम लोगों की सुरक्षा के लिए उठाया गया है.

नहीं मिलेगा पेट्रोल –

प्रशासन का यह भी कहना है कि पेट्रोल पंप में बिना हेलमेट पहने बाइक सवार को तो पेट्रोल नहीं ही दिया जाएगा. साथ ही अगर बाइक पर 2 लोग बैठे होते हैं तो दोनों को हेलमेट लगाना जरूरी है, तभी आपको पेट्रोल पंप से पेट्रोल मिल सकेगा. अगर आपने बिना हेलमेट पहने पेट्रोल पंप से पेट्रोल लेने की कोशिश की तो हो सकता है कि आपको जेल की हवा भी खानी पड़ सकें.

प्रशासन ने पेट्रोल पंप डीलरों को यह भी आदेश दिया है कि वे अपने पेट्रोल पंप पर सीसीटीवी कैमरे लगवाएं ताकि बिना हेलमेट पहने तेल डलवाने के लिए पहुंचने वाले लोगों को कैमरे में कैद किया जा सके और उन पर सख्त कार्रवाई की जा सके.

Trending Tags: Petrol Price | Petrol pump | Petrol price in Delhi | Today petrol price | Aaj ka Samachar