मनरेगा के साथ ‘न्याय’ लागू करे सरकार: राहुल गांधी

Rahul Gandhi
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली, 11 अगस्त (हि.स.). खस्ताहाल अर्थव्यवस्था और रोजगार के मुद्दे को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने फिर सरकार को घेरा है.

उन्होंने कहा कि देश के युवाओं को सिर्फ वादे नहीं बल्कि मजबूत इरादे के साथ रोजगार की जरूरत है. इसके लिए मनरेगा जैसी योजना बहुत आवश्यक है. वहीं गरीबों की मदद के लिए ‘न्याय’ को लागू किया जाना भी जरूरी है.उन्होंने कहा कि क्या सूट-बूट और लूट वाली सरकार गरीबों की सुनेगी.

राहुल गांधी ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा, “शहर में बेरोज़गारी की मार से पीड़ितों के लिए ‘मनरेगा’ जैसी योजना और देशभर के ग़रीब वर्ग के लिए ‘न्याय’ लागू करना आवश्यक है.ये अर्थव्यवस्था के लिए भी बहुत फ़ायदेमंद होगा।” उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि क्या सूट-बूट-लूट की सरकार ग़रीबों का दर्द समझ पाएगी?

अपने ट्वीट के साथ राहुल ने एक चार्ट भी साझा किया, जिसमें दिखाया गया है कि कैसे पिछले कुछ वक्त में मनरेगा की मांग बढ़ी है. दरअसल, जो प्रवासी मजदूर शहर छोड़कर अपने गांव लौट रहे हैं उन्हें विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत मनरेगा का काम ही दिया जा रहा है.इसके लिए अलग-अलग राज्यों द्वारा स्किल मैपिंग की गई है.

हिन्दुस्थान समाचार/आकाश