गूगल का बड़ा ऐलान, भारत में 10 अरब डॉलर का करेगा इनवेस्‍टमेंट

नई दिल्ली. कोरोना वायरस के कारण दुनिया भर के देशों की अर्थव्यवस्था प्रभावित हुई है. इस समय दुनिया में मंदी का माहौल है. ऐसे में मोदी सरकार देश को हालातों को सुधारने के लिए हर मुमकिन कोशिश कर रही है. इसी का नतीजा है कि गूगल ने एक बेहद अहम कदम के तहत भारत में 10 अरब अमेरिकी डॉलर के निवेश की घोषणा की है.

गूगल ने ये ऐलान  देश में आयोजित हो रहे छठे गूगल फॉर इंडिया के कार्यक्रम में किया है. इस आयोजन में गूगल के सीईओ सुंदर पिचई ने कहा है कि वो भारत में 10 अरब अमेरिकी डॉलर यानी की 75,000 करोड़ रुपए का निवेश करेगें.

सुंदर पिचई ने कहा है कि डिजिटल अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए गूगल अगले 5 से 7 वर्षों में 75 हजार करोड़ रुपए निवेश करेगी. इकोसिस्टम इन्वेस्टमेंट्स में ये निवेश इक्विटी इन्वेस्टमेंट, पार्टनरशिप और ऑपरेशनल इंफ्रास्ट्रक्चर का मिस्क्चर होगा. उनका यह भी कहना है कि इस निवेश से ‘डिजिटल इंडिया’ के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इरादों को एक नई दिशा मिलेगी.

आपको बता दें कि पीएम मोदी और सुंदर पिचाई के बीच आज सोमवार को वीडियो कॉल के जरिए कई मुद्दों पर बातचीत हुई थी. दोनों के बीच हुई इस बातचीत की जानकारी खुद पीएम मोदी ने ट्वीट कर दी थी. उन्‍होंने लिखा-आज सुबह सुंदर के साथ एक अच्छी बातचीत हुई. हमने भारत के किसानों, युवाओं और उद्यमियों के जीवन को बदलने के लिए प्रौद्योगिकी की शक्ति के इस्‍तेमाल सहित कई मुद्दों पर चर्चा की.

Leave a Reply

%d bloggers like this: