गूगल Pixel 4 और Pixel 4 XL स्मार्टफोन हुए लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशंस

गैजेट डेस्क. गूगल ने अपनी नई लेटेस्ट Pixel 4 स्मार्टफोन सीरीज को लॉन्च कर दिया है. इस सीरीज में दो स्मार्टफोन पिक्सल 4 और 4 XL लॉन्च किए गए हैं. गूगल की नई सीरीज Pixel 3 Series का अपग्रेड वेरिएंट है.

गूगल की ये लेटेस्ट Pixel स्मार्टफोन सीरीज ड्यूल रियर कैमरा के साथ आती है. Google ने पहली बार अपने किसी स्मार्टफोन में ड्यूल कैमरा सेटअप दिया है. इतना ही नहीं नया स्मार्टफोन इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आता है.

कंपनी ने फोन में “Motion Sense” नाम का एक फीचर भी पेश किया है, जो Project Soli चिप से पावर्ड है और इसके जरिए स्मार्टफोन यूजर्स के हाथ के जेस्चर को समझ कर ऑपरेट हो सकता है.

Google Pixel 4, Pixel 4 XL की खासियत

Pixel 4 में 5.7-इंच की Full-HD+ OLED डिस्प्ले दी गई है, जो 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ आती है. वहीं Pixel 4 XLमें बड़ी 6.3-inch OLED डिस्प्ले दी गई है, जो Quad HD+ रेजोल्यूशन के साथ आती है.

इस स्मार्टफोन में भी 90Hz का रिफ्रेश रेट मिलता है. दोनों ही स्मार्टफोन Snapdragon 855 प्रोसेसर के साथ आते हैं. Pixel 4 और Pixel 4 XL स्मार्टफोन लेटेस्ट Android 10 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ लॉन्च किए गए है.

इसका स्टैंडर्ड वेरिएंट में 2,800mAh बैटरी दी गई है, वहीं इसका बड़े वेरिएंट यानि Pixel XL में 3,700mAh बैटरी मिलती है. इन दोनों ही स्मार्टफोन में 18W का फास्ट चार्जिंग सपोर्ट दिया गया है.

इन दोनों स्मार्टफोन USB Type-C पोर्ट के साथ वायरलैस चार्जिंग सपोर्ट भी मिलता है. Pixel 4 series में कुल तीन कैमरा दिए गए हैं. फोन के बैक में दो कैमरे मिलते है वहीं फोन के फ्रंट में एक कैमरा मौजूद है.

रियर सेटअप में 12-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 16-मेगापिक्सल का सेकंड्री कैमरा मिलता है. Pixel 4 में 2x टेलीफोटो लेंस शामिल है, लेकिन यह ऑप्टिकल और डिजिटल जूम का हाइब्रिड है.

इसमें 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी शामिल किया गया है. ये स्मार्टफोन ड्यूल एक्सपोजर कंट्रोल के साथ आता है. वहीं इसमें Live HDR+ फीचर और बेहतर पोट्रेट मोड भी मिलता हैं.

कनेक्टिविटी के लिए इस फोन में Wi-Fi, Bluetooth और GPS को शामिल किया गया है. Pixel 4 series IP68 रेटिंग के साथ आती है. Pixel 4 को कंपनी ने $799 (लगभग 57,000 रुपये) की कीमत में लॉन्च किया है.

Pixel 4 XL को कंपनी ने $899 (लगभग 64,200 रुपये) कीमत में लॉन्च किया है. Pixel 4 सीरीज आज से प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध हो जाएंगे और कंपनी इनकी शिपिंग 24 अक्टूबर से शुरू कर देगी.


Leave a Comment

%d bloggers like this: