Google Pixel
  • Pixel 3a में 5.6 इंच की फुल एचडी प्लस gOLD डिस्प्ले दी गई है. जिसका ऐस्पेक्ट रेश्यो 18.5:9 है. इस स्मार्टफोन में Snapdragon 670 चिपसेट यूज किया गया है
  • कनेक्टिविटी के लिए यूएसबी टाइप सी पोर्ट भी मिलता है. इसके अलावा फोन में 3.5mm जैक भी दिया गया है. यह फोन Android 9.0 Pie पर ऑपरेट होता है

गैजेट डेस्क. Google ने हाल ही में अपने लेटेस्ट डिवाइस Pixel 3a और Pixel 3a XL को लॉन्च किया है. Google के ये दोनों स्मार्टफोन कल यानी 15 मई से फ्लिपकार्ट पर सेल के लिए उपलब्ध रहेंगे.

इस बार कंपनी ने इन स्मार्टफोन को किफायती दाम के साथ पेश किया किया है. गूगल ने कैलिफोर्निया के माउंटव्यू में अपनी ऐनुअल डिवेलपर कॉन्फ्रेंस में अपने इन दोनों स्मार्टफोन से पर्दा उठाया था.

आइए जानते है इन दोनों फोन के फीचर्स

Google Pixel 3a स्पेसिफिकेशन

Pixel 3a में 5.6 इंच की फुल एचडी प्लस gOLD डिस्प्ले दी गई है. जिसका ऐस्पेक्ट रेश्यो 18.5:9 है. इस स्मार्टफोन में Snapdragon 670 चिपसेट यूज किया गया है. इस फोन में 4GB रैम के साथ 64GB की इंटर्नल स्टोरेज दी गई है.

Pixel 3a में कंपनी ने 12.2 मेगापिक्ल डुअल पिक्सल सोनी सेंसर इस्तेमाल किया है.वहीं सेल्फी के लिए फोन में 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है. कैमरे में डुअल पिक्सल डिटेक्शन के साथ ऑटोफोकस, इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेब्लाइजेशन दिया गया है.

इसके साथ ही फोन की फोटोग्राफी को बेहतर बनाने के लिए नाइट साइट, टॉप शॉट, पोर्ट्रेड मोड, मोशन ऑटो फोकस, सुपर रेज जूम और एचडीआर प्लस जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं. Pixel 3a के रियर में फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है.

इसमें कनेक्टिविटी के लिए यूएसबी टाइप सी पोर्ट भी मिलता है. इसके अलावा फोन में 3.5mm जैक भी दिया गया है. यह फोन Android 9.0 Pie पर ऑपरेट होता है. लेकिन इस फोन में यूजर्स सिर्फ एक ही सिम यूज कर सकेंगे.

Pixel 3a XL स्पेसिफिकेशन

Google Pixel 3a XL बड़ा वेरिएंट है. इसकी डिस्पले Pixel 3 के मुकाबले बड़ी है. Google Pixle 3a में 6 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है इसमें भी ओलेड पैनल है. ऑलवेज ऑन डिस्प्ले इसमें भी है.

Pixel 3a XL में भी Snapdragon 670 चिपसेट दिया गया है. Pixel 3a XL के बैक में 12.2-megapixel Dual-Pixel Sony IMX363 सेंसर है, जो OIS + EIS के साथ आते हैं. Pixel 3a XL में 3,700 mAh की बैटरी दी गई है. जो कि 18watt के फार्स्ट चार्जर के साथ आती हैं.

भारत में कीमत

कम्पनी ने भारत में Pixel 3a की कीमत 39,999 रुपये तय की है. वहीं Pixel 3aXL की कीमत 44,999 रुपये रखी गई है. Pixel 3a को जस्ट ब्लैक, क्लीयरली व्हाइट और Purple-ish इन तीन कलर में लॉन्च किया गया है. Pixel 3a भारत में जस्ट ब्लैक और क्लीयरली व्हाइट कलर ऑप्शंस में मिलेगा.

Trending Tags- Google Pixel 3A Price in india | Latest Gadgets News | Pixel 3a Xl | Aaj ka Samachar | Latest Mobile News | Amazon