Google map
Tech news : Google map
  • मोबाइल सॉफ्टवेयर विकास समुदाय एक्सडीए डेवलपर्स ने सोमवार को इस बात की जानकारी देते हुए कहा है कि ये फीचर स्टे सेफर के नाम से जोड़ा जाएगा
  • गूगल मैप्स पर सुझाए गए रास्ते के अलावा अगर टैक्सी या कैब ड्राइवर दूसरा रूट अपनाता है तो उपयोगकर्ता के पास तुरंत सुरक्षा अलर्ट आएगा

नई दिल्ली.हर दिन छेड़खानी और रेप के मामले तेजी से बढ़ते ही जा रहे हैं. इसी को देखते हुए और सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए गूगल एक अनोखा फीचर लेकर आ रहा.दरअसल गूगल अपने मैप में ऑफ रूट सुरक्षा फीचर जोड़ने की तैयारी कर रहा है.ये नए फीचर टैक्स और कार के गलत रास्ते में 500 मीटर तक जाने पर आपको तुरंत अलर्ट कर देगा.

गूगल का नया फीचर-

मोबाइल सॉफ्टवेयर विकास समुदाय एक्सडीए डेवलपर्स ने सोमवार को इस बात की जानकारी देते हुए कहा है कि ये फीचर स्टे सेफर के नाम से जोड़ा जाएगा.अभी इस फीचर का ट्रायल चल रहा है.जैसे ही ये फीचर पूरी तरीके से तैयार हो जाएगा इसको गूगल मैप्स में जोड़ दिया जाएगा.

तुरंत करेगा अलर्ट-

गूगल मैप्स पर सुझाए गए रास्ते के अलावा अगर टैक्सी या कैब ड्राइवर दूसरा रूट अपनाता है तो उपयोगकर्ता के पास तुरंत सुरक्षा अलर्ट आएगा. गूगल मैप्स अब नेविगेशन एप्स से आगे बढ़कर अपना दायरा बढ़ा रहा है. हाल ही में कंपनी ने अपने एप्स में एसओएस अलर्ट (पैनिक बटन) और सार्वजनिक परिवहन को लेकर तीन नए फीचर शामिल किए गए थे. यह नए अपडेट लगभग 66 शहरों में लाए जाएंगे.

जोड़े जाएंगे ये नए फीचर-

इस नए फीचर की टेस्टिंग भारत में चल रही है.इसलिए इसको फिलहाल भारत में ही लॉन्च किया जाएगा.आपको बता दें कि गूगल ने हाल ही में वो जल्द दी दिन नए फीचर अपने मैप में जोड़ने जा रहा है.

जल्द ही आप अपने गूगल मैप्स से ही ट्रेन की लाइव लोकेशन देख सकेंगे और साथ ही यह भी जान सकेंगे कि आप जिस ट्रेन से यात्रा करने वाले हैं, वह कितनी देरी से चल रही है. इसके अलावा नए अपडेट के बाद जैसे ही आप एक ऑटो से दूसरे ऑटो में जाएंगे तो गूगल आपको यह भी सटीक रास्ता भी दिखाएगा.

Trending Tags :  Google map | Tech news | Google map alert

Leave a Reply