गूगल मैप्स में जुड़े ये तीन खास फीचर्स

  • री-डिज़ाइन एक्सप्लोर ऐप अब सात नए शोर्टकट के साथ आया है
  • गूगल मैप्स इसके लिए मशीन लर्निंग को यूज कर के ऑटोमेटिकली रिकॉनाइज करेगा

गैजेट डेस्क. गूगल ने अपनी मैप्स सर्विस को बेहतर बनाने के लिए तीन नए फीचर्स शामिल किए है. जिसे खासकर भारतीय यूज़र्स को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया हैं. जिनमें टैब एक्सप्लोर, फॉर यू और ऑफर्स सेक्शन को जोड़ा गया है.

री-डिज़ाइन एक्सप्लोर ऐप अब सात नए शोर्टकट के साथ आया है जिसके जरिए आप एक क्लिक से अपने करीब के रेस्टोरेंट, पेट्रोल पंप, एटीएम, शॉपिंग, होटल्स और केमिस्ट आदि के बारे में जान सकते हैं.

गूगल मैप्स इसके लिए मशीन लर्निंग को यूज कर के ऑटोमेटिकली रिकॉनाइज करेगा. इसी तरह फॉर यौऊ सेक्शन में गूगल मैप्स उन जगहों के बारे में आपको बताएगा जो यूज़र्स के मुताबिक हो और उन्हें पसंद आ सकती है.

इसके साथ ही गूगल मैप्स एक नया ऑफर सेक्शन भी दिखा रहा है. जिसके जरिए यूज़र्स को भारत के चुनिंदा शहरों के रेस्टोरेंट में मिल रहे ऑफर्स के बारे में पता चल सकेगा. नया ऑफर सेक्शन एक्सप्लोर टैब में दिया गया है.

गूगल ने सर्विस लॉन्च करने के लिए ईज़ीडाइनर के साथ भी पार्टनरशिप की है. एक रिपोर्ट के मुताबिक इसमें लगभग 4,000 रेस्टोरेंट शामिल रहेंगे. ऑफर फीचर के तहत यूज़र्स टेबल बुक भी कर सकते हैं.

जबकि लिमिटेड ऑफर के तहत यूज़र्स ऑफर सेक्शन में जाकर एक्सक्लूसिव टैग पर क्लिक कर 25 प्रतिशत तक डिस्काउंट पा सकते हैं. इसके अलावा अन्य कैटेगरी और पार्टनर्स को भी इसमें जल्द ही शामिल किए जाने की बात कही जा रही है.

Trending Tags | Google Service | Google map | Map Service |Google service Re- design

Leave a Reply

%d bloggers like this: