Google मना रहा समलैंगिकों के Pride की 50वीं सालगिरह
  • इस डूडल के जरिए LGBT कम्यूनिटी के लिए प्राइड डे की 50वीं सालगिरह मनाई जा रही है
  • डूडल में LGBT कम्यूनिटी के बीते 50 सालों के संघर्ष को दर्शाया गया है

सर्च इंजन गूगल ने आज समलैंगिकों के लिए डूडल बनाया है. आज 04 जून को गूगल ने दुनियाभर के समलैंगिकों के लिए डूडल बनाकर उन्हें सम्मान दिया है.

गूगल ने LGBT कम्यूनिटी को ये खास डूडल समर्पित किया है. इस डूडल के जरिए LGBT कम्यूनिटी के लिए प्राइड डे की 50वीं सालगिरह मनाई जा रही है.

इस डूडल में LGBT कम्यूनिटी के बीते 50 सालों के संघर्ष को दर्शाया गया है. इसमें शुरूआत से लेकर अबतक के विकास और संघर्ष को दर्शाया गया है.

डूडल ने कई स्लाइडों के माध्यम से प्राइड इतिहास के 50 साल पूरे को दर्शाया है. इसमें दिखाया गया है कि 50 साल पूरे होने पर सबको एक साथ बढ़ते विकसित होता दिखाया गया है.

बता दें कि जून के आखिरी रविवार को पूरे वर्ल्ड में Pride Day के तौर पर LGBT कम्यूनिटी बड़ी शानदार तरीके से मनाता है. इसमें भारत, कनाडा, इंग्लैंड, फ्रांस जैसे कई देशों में मनाया जाता है.

जून के महीने में 1969 में न्यूयॉर्क सिटी के ग्रीनविच में हुए स्टोनवाल दंगों के बाद से मनाया जाने लगा है. ये LGBT कम्यूनिटी के विकास को दर्शाता है.

इसके बाद से इस महीने से हर महीने प्राइड डे के रूप में मनाया जाने लगा. इसी साल से समलैंगिकों ने अपने लिए समान अधिकारों की मांग की थी.

Trending Tags- 50 years of LGBT | Google News | Aaj Ka Samachar | Latest News

4 thoughts on “Google मना रहा समलैंगिकों के Pride की 50वीं सालगिरह”

  1. Pingback: 바카라사이트
  2. Pingback: hifu

Leave a Comment

%d bloggers like this: