गूगल का बड़ा फैसला,अब नहीं बनाएगा टैबलेट
  • पिक्सल स्लेट टैबलेट का नया वर्जन आपको देखने को नहीं मिलेगा
  • गूगल ने कहा है कि वह अब अपना पूरा ध्यान लैपटॉप पर फोकस करेगा

नई दिल्ली.अगर आप टैबेलेट चलाने के शौकिन है और गूगल के टैबेलेट आपके फेवरेट हैं तो आपके लिए एक बुरी खबर है.दरअसल गूगल ने एक बड़ा कदम उठाते हुए फैसला किया है कि टैबलेट बनाने का काम नहीं करेगी.

गूगल का बड़ा फैसला-

इसी के साथ कंपनी ने एक बड़ा फैसला लिया है. कंपनी हाल ही में अपने नए और बेहतर फीचर्स के साथ टैबलेट लॉन्च करने जा रही थी. लेकिन अब कंपनी ने उन्हें भी लॉन्च नहीं करने का फैसला लिया है. ऐसे में पिक्सल स्लेट टैबलेट का नया वर्जन आपको देखने को नहीं मिलेगा. गूगल ने कहा है कि वह अब अपना पूरा ध्यान लैपटॉप पर फोकस करेगा.

कंपनी नहीं बनाएगी टैबलेट-

डिवाइसेज एंड सर्विसेज के वरिष्ठ उपाध्यक्ष रिक ओस्टेरलोह ने हाल ही में ट्वीट किया है कि ये बात बिल्कुल सच है कंपनी अब टैबेलेट नहीं बनाएगी.गूगल की हार्डवेयर टीम पूरी तरह से आगे बढ़ने वाले लैपटॉप के निर्माण पर काम करेगी.उन्होंने आगे लिखा की वहीं एंड्रॉयड और क्रोम ओएस की टीम पूरी तरह से बाजार में पहले से मौजूद टैबलेट के लिए काम करती रहेगी.
रिक ने अपने ट्वीट के जरिए बताया है कि कंपनी पहले से बाजार में मौजूद पिक्सल टैबलेट पर काम करती रहेगी. पिक्सल टैबलेट को जून 2024 तक सॉफ्टवेयर और सिक्योरिटी का अपडेट मिलता रहेगा.

2014 में कंपनी ने लॉन्च किया था टैबलेट-

कंपनी ने टैबलेट टीम को भी नई जिम्मेदारी के साथ लैपटॉप टीम में शामिल किया है.ताकि तेजी से काम हो सके.मीडियो रिपोर्ट्स के मुताबिक इस साल के आखिर तक पिक्सल लैपटॉप लॉन्च किया जा सकता है.

आपको बता दें कि गूगल अपना पहला पिक्सल टैबलेट 2014 में लेकर आया था. इसे टेक एक्सपर्ट्स ने एपल के आईपैड से बेहतर बताया था.इस टैबलेट को काफी ज्यादा सराहा गया था. लोगों ने इस टैबलेट को एप्पल के आईपैड से बेहतर बताया था.मगर समय के साथ-साथ टैबलेट की दौड़ में धीरे-धीरे पिक्सल टैबलेट पीछे हो गया. टैबलेट के मार्केट में सबसे ज्यादा मांग एप्पल और सैमसंग के टैबलेट की है.

Trending Tags : Google Tablet | Apple ipad | Pixel Tablet| Tech news

%d bloggers like this: