SUMMER SEASON पर गूगल ने बनाया खास डूडल… आज से उत्तरी गोलार्ध में दिन होंगे बड़े जबकि दक्षिणी में बड़े
  • आज 21 जून को गूगल ने डूडल ने बनाया है. वैसे तो आज दिनभर योग दिवस की चर्चाएं हो रही हैं क्योंकि आज 5वां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस है
  • गूगल ने समर सीजन पर आधारित ये डूडल बनाकर लोगों को चौंका दिया

इंटरनेट पर गूगल खोलते ही आज फिर गगूल नए अवतार में नजर आ रहा है. गूगल ने आज एक नया डूडल बना कर डाला है.

आज 21 जून को गूगल ने डूडल ने बनाया है. वैसे तो आज दिनभर योग दिवस की चर्चाएं हो रही हैं क्योंकि आज 5वां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस है.

मगर गूगल योग दिवस की चर्चा नहीं कर रहा. गूगल ने आज समर सीजन पर डूडल बनाया है. गूगल ने समर सीजन पर आधारित ये डूडल बनाकर लोगों को चौंका दिया.

क्या है समर सीजन

हम दिल्ली वाले तो बीते कई दिनों से भीषण गर्मी का प्रकोप झेल रहे हैं. मगर ये गर्मी की ऑफिशियल शुरूआत नहीं है. दरअसल नॉर्दन हेमिस्फियर में आज से गर्मी की शुरूआत हो रही है.

इसी के मुताबिक गर्मी की शुरुआत की गई है. यहां 23 सितंबर तक गर्मी रहेगी. इसे साथ ही दिन भी लंबे होंगे.

आज का दिन Summer Solstice के नाम से जाना जाता है. आज से उत्तरी गोलार्ध में दिन लंबे दो दक्षिणी गोलार्ध में दिन छोटे होंगे.

गूगल ने बनाया ऐसा डूडल

गूगल ने आज खास डूडल भी बनाया है. ये डूडल काफी दिलचस्प है. इस डूडल में जमीन-आसमान को दिखाया गया है. इसमें धरती की फोटो लगाई गई है.

साथ ही इसमें पेड़ और बेड भी बनाया गया है जो बीच को दर्शा रहा है. धरती के अलावा गूगल ने स्पेस भी दिखाया है. ये डूडल दिखने में बेहद खास है.

आज का दिन होगा सबसे लंबा

उत्तरी गोलार्ध में आज का दिन सबसे बड़ा होगा. वहीं आज उत्तरी गोलार्ध में रहने वाले लोगों को सबसे ज्यादा सूरज की रोशनी मिलेगी. जबकि आज दक्षिणी गोलार्ध में रहने वाले लोगों के लिए दिन सबसे छोटा होगा. दक्षिणी गोलार्द में आज से सर्दी के मौसम की शुरूआत हो जाती है.

Trending Tags : Google | Doodle | International Yoga Day | Summer Day

Leave a Comment

%d bloggers like this: