GOOGLE के CEO का बड़ा फैसला, EQUITY AWARD लेने से किया इंनकार

  • पिचाई अक्सर अपनी सैलरी को लेकर सुर्खियों में रहते हैं. पिचाई एक बार फिर सुर्खियों में हैं इस बार भी पिचाई अपने वेतन को लेकर ही सुर्खियों में हैं
  • पिचाई ने इक्विटी अवॉर्ड (equity award) लेने से इंनकार इसलिए किया है क्योंकि उन्हें लगता है कि उन्हें सैलरी के रूप में पहले ही काफी भुगतान मिल रहा है

नई दिल्ली.गूगल के सीईओ (Google CEO) सुंदर पिचाई(Sundar Pichai) का नाम दुनिया के सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाले CEO में शुमार हैं. पिचाई कुछ ही घंटों में इतनी कमाई कर लेते हैं जितनी की आम आदमी साल भर में भई नहीं कर पाता है.

फिर सुर्खियों में आए पिचाई

पिचाई अक्सर अपनी सैलरी को लेकर सुर्खियों में रहते हैं. पिचाई एक बार फिर सुर्खियों में हैं इस बार भी पिचाई अपने वेतन को लेकर ही सुर्खियों में हैं. दरअसल हाल ही में आई एक रिपोर्ट के अनुसार Google CEO सुंदर पिचाई(Sundar Pichai) ने करोड़ों के वैल्यू वाले गूगल(Google) स्टॉक को लेने से मना कर दिया है.

रिपोर्ट में हुआ ये खुलासा-

Bloomberg की एक रिपोर्ट के अनुसार पिचाई ने 2 साल से इक्विटी अवॉर्ड (equity award) यानी शेयरों के रूप में मिलने वाले भुगतान को नहीं लिया है. पिछले साल पिचाई ने ये स्टॉक लेने से इंनकार कर दिया था.

पिचाई ने इक्विटी अवॉर्ड (equity award) लेने से इंनकार इसलिए किया है क्योंकि उन्हें लगता है कि उन्हें सैलरी के रूप में पहले ही काफी भुगतान मिल रहा है. अब उन्हें नहीं लगता कि उन्हें इस अवॉर्ड की जरूरत है.

इसलिए पिचाई ने उठाया ये कदम-

पिचाई के इस कदम को लेकर यह भी कहा जा रहा है कि पिचाई ने ये फैसला एक रणनीति (Strategy) के तहत लिया है. उन्होंने शेयर लेने से मना किया है क्योंकि कई बार गूगल के कर्मचारी (Google employees) , सीईओ (CEO) का वेतन बहुत ज्यादा होने को लेकर सवाल उठा चुके हैं.

कर्मचारियों का कहना है कि पिचाई को बहुत ज्यादा सैलरी दी जाती है.जबकि गूगल में कई कर्मचारी ऐसे भी है जिनकी सैलरी इतनी भी नहीं है कि उनकी रोज की जरूरतें भी पूरी हो सके हैं.

अभी तक इस बात का खुलासा नहीं हुआ है कि पिचाई (Pichai) ने कितनी वैल्यू के शेयर (Share of value) छोड़े हैं. इस पर अभी तक न तो कंपनी ने कोई बयान दिया है. नही पिचाई की तरफ से कुछ कहा गया है.

ये है पिचाई के बीते साल का हाल-

पिचाई के पिछले शेयर अवॉर्ड्स की बात करें तो 2014 में उन्हें 25 करोड़ डॉलर (1750 करोड़ रुपए) की वैल्यू के शेयर मिले थे. 2015 में गूगल ने उन्हें 10 करोड़ डॉलर (700 करोड़ रुपए) और 2016 में 20 करोड़ डॉलर (1400 करोड़ रुपए) की वैल्यू के शेयर दिए थे. गूगल की पेरेंट कंपनी अल्फाबेट इस साल सीईओ के वेतन पर फिर से विचार करेगी.उस वक्त तक पिचाई के पिछले शेयर उनके खाते में आ जाएंगे.

Trending Tags- Technology News | Google CEO Sundar Pichai | Google CEO Salary | Sundar Pichai Latest News

Leave a Comment