नई दिल्ली. जब से जेट एयरवेज बंद हुई है तब से ही बाकि एयरलाइन कंपनियों ने अपने ग्राहकों को बढ़ाने के लिए एक से बेहतरीन एक ऑफर लाने शुरू कर दिए है. कंपनियों ने इन ऑफर्स की शुरूआत इसलिए भी किया है क्योंकि कुछ ही दिनों में गर्मियों की छुट्टियां शुरू होने वाली है.

गर्मियों की छुट्टियों में लोग घूमने की प्लानिंग करते हैं. ऐसे में एयरलाइंस को खूब फायदा होगा.

एयरलाइंस टिकट से महंगे हुए ट्रेन टिकट-

लोगों की सुविधा के लिए रेलवे ने सुविधा एक्सप्रेस चलाया, लेकिन गर्मी की छुट्टियां होते ही यात्रियों की तादाद बेतहाशा बढ़ रही है. ऐसे में ट्रेन टिकट, एयरलाइंस टिकट से भी महंगे हो गए हैं.

लोगों को महंगे पड़ रहे टिकट-

इस समय हालत ये हो गई है कि मुंबई-दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस के एसी प्रथम श्रेणी का टिकट 3 महीने पहले से बुक करने पर भी लोगों को ये हवाई टिकट से महंगा पड़ रहा है.

हाल ही में ऐसा देखने को मिला है कि कई एयरलाइनों ने टिकट को 6,000 रुपए से भी सस्ता कर दिया है. अब लोग ट्रेन से टिकट बुक कराने की जगह हवाई टिकट बुक करा रहे हैं. इससे उनके पैसे भी बच रहे हैं. साथ कम समय में वो अपने स्थान पर भी पहुंच जा रहे हैं.

एयर इंडिया के चेयरमैन ने कहीं ये बात-

एयर इंडिया के चेयरमैन एवं एमडी अश्विनी लोहानी के अनुसार एयर इंडिया का किराया राजधानी एक्सप्रेस के एसी फर्स्ट क्लास के किराये के आसपास या कम होता है.तेजी से बढ़ते इस कॉम्पटिशन में इन ऑफर्स की वजह से यात्रियों को अच्छा फायदा हो रहा है.

ये है एयरलाइन और ट्रेन के टिकट का प्राइज-

मुंबई से पटना जाने वाली सुविधा एक्सप्रेस की एसी प्रथम श्रेणी का टिकट 9,175 रुपए का है. जबकि इसी रूट के लिए Spicejet एयरलाइन के टिकट का प्राइज 6,049 रुपए तक है.

अब बात अगर मुंबई से लखनऊ के रूट की जाए तो सुविधा एक्सप्रेस की एसी प्रथम श्रेणी का टिकट 7,160 रुपए का है.जबकि indigo इसी रूट के लिए 4,000 रुपए में टिकट दे रहा है.
सुविधा एक्सप्रेस का टिकट प्राइज मुंबई से गोरखपुर के लिए 8,250 रुपए है.जबकि मुंबई से गोरखपुर के लिए Spicejet का टिकट 6,614 रुपए मिल रहा है.

Spicejet का खास ऑफर-

लो-कॉस्ट एयरलाइन स्पाइसजेट (Spicejet) बिजनेस क्लास (Business Class) की टिकट्स पर भारी-भरकम छूट दे रही है.

आप दिल्ली से मुंबई तक की स्पाइसजेट (Spicejet) की बिजनेस क्लास (Business Class) की टिकट्स सिर्फ 32,000 रुपए में पा सकते हैं. जबकि विस्तार और एयर इंडिया जैसी एयरलाइंस दिल्ली से मुंबई तक की फ्लाइट्स के लिए 46,000 रुपए चार्ज करती हैं.

सिर्फ इतने में मिल रहे टिकट-

अब बात अगर दिल्ली से बेंगलुरु की फ्लाइट की जाए तो स्पाइसजेट (Spicejet) ये टिकट 40,000 रुपए में उपलब्ध करा रही है.वहीं विस्तार और एयर इंडिया दिल्ली-बेंगलुरु की फ्लाइट टिकट के लिए 53,000 रुपये के आस-पास चार्ज कर रही हैं,

Trending Tags- Airline | Jet Airways | flight offers | Spice jet |
Air India