Goa Congress MLAs
Goa Congress MLAs, Aaj ka Samachar, News Today, Rajnath Singh
  • जेपी नड्डा ने सभी विधायकों को औपचारिक रूप से पार्टी में शामिल कराया
  • बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) से मुलाकात की

कर्नाटक में अपने विधायकों की बगावत से जूझ रही कांग्रेस को गोवा में भी इसी मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है. गोवा (Goa) में कांग्रेस (Congress) के 15 में से 10 विधायकों ने अपनी पार्टी से नाता तोड़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) का दामन थाम लिया है. बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने इन विधायकों को पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई.

इससे पहले गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत (CM Pramod Sawant) के साथ इन 10 विधायकों ने गुरुवार को संसद भवन में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) से मुलाकात की. शाह से मुलाकात के बाद सावंत सभी विधायकों के साथ शाम को बीजेपी मुख्यालय गए और पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की.

जेपी नड्डा ने सभी विधायकों को औपचारिक रूप से पार्टी में शामिल कराया. इसके बाद सभी विधायक मुख्यमंत्री सावंत के साथ पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी की समाधि पर गए और पुष्पांजलि अर्पित की.

संवाददाताओं से बातचीत करते हिए मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि इन विधायकों ने गोवा की मौजूदा बीजेपी सरकार को मजबूत करने के लिए समर्थन देने का फैसला किया है और वह इसका स्वागत करते हैं.

इन विधायकों को मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने के बारे में पूछे जाने पर सावंत ने कहा कि इस बारे में कोई निर्णय नही हुआ है, और केंद्रीय नेतृत्व इस मामले में फैसला करेगा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के 10 विधायकों का बीजेपी में विलय हो गया है और वह सभी बिना किसी शर्त के पार्टी में शामिल हुए हैं.

इससे पहले महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (MGP) के 3 में से 2 विधायकों ने बीजेपी का दामन थाम लिया था. वहीं अब कांग्रेस के विधायकों के बीजेपी में विलय के बाद 40 सदस्यीय विधानसभा में बीजेपी की संख्या 27 हो गई है.

हिन्दुस्थान समाचार/अजीत

Trending Tags- BJP | Congress | MGP | Jagat Prakash Nadda | Congress

Leave a Reply