गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का निधन, राष्ट्रपति ने ट्वीट कर दी जानकारी

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की का निधन हो गया. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है.

राष्ट्रपति ने लिखा कि गोवा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर पर्रिकर के निधन के बारे में सुनकर अत्यंत खेद हुआ.  राष्ट्रपति ने लिखा कि सार्वजनिक जीवन में ईमानदारी और समर्पण का एक प्रतीक, गोवा और भारत के लोगों के लिए उनकी सेवा को नहीं भुलाया जाएगा.

इससे कुछ देर पहले मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर जानकारी दी थी कि उनकी हालत बेहद खराब है.

पर्रिकर की हालत खराब होने पर शनिवार को उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. वे फरवरी 2018 से ही आग्नाशय कैंसर से पीड़ित हैं.

पर्रिकर की तबीयत खराब होने की वजह से उनका इलाज गोवा, मुंबई, अमेरिका व दिल्ली के बड़े अस्पतालों में हुआ था. बीते कुछ समय से उनकी तबीयत लगातार खराब चल रही थी.

कैंसर की आखिरी स्टेज के बाद भी वो काम करते रहे. नाक में नोज पाइप लगाए हुए उन्होंने फरवरी महीने में राज्य का बजट भी पेश किया था. इसके अलावा कई अन्य जगहों पर भी सरकार के द्वारा किए जा रहे कामों का निरीक्षण करने पहुंचे थे.

2014 में बीजेपी की प्रचंड जीत में बीजेपी ने गोवा में क्लीन स्वीप किया था. इसमें उनका अहम योगदान था. उनकी ईमानदार छवि को देखते हुए ही उन्हें रक्षामंत्री का कार्यभार सौंपा गया था. लेकिन गोवा में बीजेपी की सरकार बनाने के लिए उन्हें वापस गोवा भेज दिया गया था.

उनके रक्षामंत्री के कार्यकाल के दौरान ही भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ पहली सर्जिकल स्ट्राइक की थी.

पर्रिकर के निधन पर कई नेताओं ने शोक व्यक्त किया. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने ट्वीट किया कि संपूर्ण बीजेपी, पर्रिकर जी के परिवार के साथ मजबूती से खड़ी है. शाह ने लिखा कि मैं लाखों बीजेपी कार्याकार्ताओं के साथ और महत्वपूर्ण रूप से गोवा के लोगों के साथ, जो उनके परिवार थे, अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्विटर पर लिखा कि सभी दलों में पसंद किए जाते थे.

प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया कि मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के प्रति हैं.