गो कार्टिंग रेस 8 मार्च से गुरुग्राम में होगी शुरू, भारत की पहली महिला ड्राइवर मीरा एर्डा रहेंगी मौजूद

नई दिल्ली. गुरूग्राम में 8 मार्च को रेड बुल कैचअप 2019 का आयोजन होने जा रहा है. इसमें सेक्टर-29 में होने वाले इस आयोजन में नेशनल चैम्पियन व भारत की रेसिंग सनसनी मीरा एर्डा मौजूद रहेंगी.

शनिवार को जानकारी देते हुए प्रवक्ता मोनिका गुरु ने बताया कि महिलाएं इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए अपनी रेसिंग कार्ट तैयार कर लें. यह प्रतियोगिता इस बार सिर्फ महिलाओं के लिए है.

मोनिका गुरू के मुताबिक महिलाओं के लिए अपने प्रकार के पहले अमैच्योर गो कार्ट टूर्नामेन्ट रेड बुल कैच अप को पिछले वर्ष करीब 600 प्रतिभागियों ने भाग लिया था. अब इसका दूसरा संस्करण मुंबई और गुरुग्राम में क्वालीफायर 1 फरवरी से शुरू हुए और 24 फरवरी 2019 तक जारी रहेंगे.

फार्मूला रेसिंग की उच्चतम क्लासेस में से एक में भाग लेने वाली भारत की पहली महिला ड्राइवर मीरा एर्डा भी उपस्थित रहेंगीं. बताते चलें कि अधिकांश खेलों के अलावा गो कार्टिंग में भी पुरुषों का दबदबा रहा है.

लेकिन अब महिलाएं इसमें आगे आने लगी है. प्रवक्ता ने बताया कि अब हमारा लक्ष्य ज्यादा से ज्यादा महिलाओं को गो कार्टिंग से जोड़ना है. उन्होंने बताया कि गुरुग्राम गो कार्टिंग रेस रोमांचकारी होगी.

मीरा एर्डा भारत की पहली महिला ड्राइवर हैं, जिन्होंने एफएमएससीआई नेशनल रेसिंग चैम्पियनशिप में यूरो जेके सीरीज के लिये साइन अप करने के बाद देश में फार्मूला रेसिंग में जीत हासिल की.

इस पर मीरा एर्डा ने कहा कि जब मैं 9 वर्ष की थी, तभी से रेसिंग शुरू की और मैं फार्मूला 1 रेसर बनने का सपना देखती थी कि कई भारतीय महिलाएं रेसिंग के ऊपरी स्तर पर भाग लें.

ईश्वर

%d bloggers like this: