• चन्दलाल की पत्नी कमला देवी (35) के साथ गांव के ही रामबाबू (40) के कई वर्षों से अवैध सम्बंध थे
  • बौखलाये प्रेमी ने आठ मई की रात प्रेमिका कमला देवी की गोली मारकर हत्या कर दी

चित्रकूट

जिले के राजापुर थाना अन्तर्गत नादिंन कुर्मियान गांव के पोखरी तालाब के पास एक सप्ताह पहले प्रेमिका की गोली मारकर हत्या करने के मामले में जिला कारागार रगौली में बंद प्रेमी ने मंगलवार देर रात फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

फोर्स के साथ जेल पहुंचे अपर पुलिस अधीक्षक बलवंत चौधरी ने घटनास्थल का निरीक्षण करने के बाद शव का पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया. जिले के राजापुर थाना क्षेत्र के रगौली गांव निवासी चन्दलाल की पत्नी कमला देवी (35) के साथ गांव के ही रामबाबू (40) के कई वर्षों से अवैध सम्बंध थे। करीब एक वर्ष पहले कमला ने रामबाबू से सम्बंध तोड़कर दूरी बना ली थी.

इससे बौखलाये प्रेमी ने आठ मई की रात प्रेमिका कमला देवी की गोली मारकर हत्या कर दी. मृतक के पति चंद्र पाल निषाद की तहरीर पर पुलिस ने रामबाबू के खिलाफ हत्या की नामजद रिपोर्ट दर्ज की थी. पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार झा के निर्देशन में बीते शुक्रवार को रामबाबू को नादिन कुर्मियान गांव के मोड़ के पास से हत्या में प्रयुक्त तमंचा समेत गिरफ्तार किया था.

अदालत में पेश करने के बाद उसे जिला कारागार रगौली भेज दिया गया. रामबाबू ने मंगलवार की रात करीब दो बजे जेल के अंदर संचालित चिकित्सालय के शौचालय के अंदर गमछे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

जेलर श्रीप्रकाश त्रिपाठी ने बताया कि जेल में बंद रामबाबू क्षय रोग से पीड़ित था जिसका जेल के चिकित्सालय में इलाज चल रहा था. टीबी के कीटाणुओं का फैलाव रोकने के लिए रामबाबू को जेल प्रशासन द्वारा मुंह ढकने के लिए गमछा दिया गया था. उसी गमछे से रामबाबू ने अस्पताल के शौचालय के अंदर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

घटना की जानकारी मिलने पर अपर पुलिस अधीक्षक बलवंत चौधरी एवं सदर एसडीएम इंदुप्रकाश सिंह ने जिला कारागार रगौली पहुंचकर घटना स्थल का जायजा लिया. साथ ही मृत बंदी के शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

हिन्दुस्थान समाचार /रतन

Trending Tags- Aaj Ka Samachar | Crime News | News Live | Today News