मूल्यों, सिद्धांतों और आदर्शों के साथ चल रही है‌ भाजपा : गिरिराज सिंह

Giriraj Singhh | Hindi News
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

बेगूसराय, 06 अप्रैल (हि.स.). भारतीय जनता पार्टी का 40 वां स्थापना दिवस सोमवार को जोश खरोश के साथ मनाया जा रहा है. अन्य वर्षो की भांति इस वर्ष कोरोना वायरस लॉकडाउन के कारण कोई सामूहिक कार्यक्रम नहीं होंगे, लेकिन छोटे-छोटे स्तर पर कई कार्यक्रम किए जा रहे हैं. सुबह ही सभी कार्यकर्ताओं ने अपने-अपने घरों पर भारतीय जनता पार्टी का पार्टी का झंडोत्तोलन किया.

सबसे बड़ी बात है कि इस साल स्थापना दिवस के मौके पर कार्यकर्ता उपवास पर रहकर बड़ी संख्या में लोगों के बीच अन्नदान करेंगे. वहीं, स्थापना दिवस की बधाई देने का सिलसिला सुबह से ही शुरू हो गया है. तमाम कार्यकर्ता सोशल मीडिया के माध्यम से बधाई संदेश दे रहे हैं.

बेगूसराय के सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने ट्वीट कर बधाई देते हुए कहा है कि भारतीय जनता पार्टी के 40वें स्थापना दिवस पर समस्त भाजपा कार्यकर्ताओं एवं देशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. हम सभी उपवास रखेंगे और उपवास उपरांत अन्न को जरूरतमंदों में दान करेंगे. आइए सभी मिलकर इस में सहयोग करें, उपवास करें एवं दान करें. जय हिंद- जय भाजपा.

उन्होंने कहा है कि श्यामा प्रसाद मुखर्जी और पंडित दीनदयाल उपाध्याय जैसे प्रखर राष्ट्रवादी व्यक्तित्व के धनी व्यक्ति के पथ का अनुसरण कर भारतीय जनता पार्टी के सभी कार्यकर्ता राष्ट्र की एकता को अक्षुण्ण रखने के लिए निरंतर कार्यरत रहे हैं. यह विभिन्नताओं में एकता वाले भारत का एक मजबूत आधार तैयार करती है.

सर्वस्व समर्पण की प्रतिमूर्ति के रूप में संस्थापक महापुरुषों ने अपने जीवन का हर पल जिस प्रकार से राष्ट्र को समर्पित किया, आज उसी के परिणामस्वरूप भारत वैश्विक शक्तियों की श्रेणी में खुद को प्रथम पंक्ति में स्थापित करने में सफल हो पा रहा है. कुशल नेतृत्वकर्ताओं द्वारा जिस सर्वस्पर्शी संगठन की नींव रखी गई थी, आज वह फलीभूत होकर विश्व की सबसे अधिक कार्यकर्ताओं वाली पार्टी बन चुकी है.

भाजपा अपने संस्थापकों के मूल्यों, सिद्धांतों और आदर्शों के साथ चल रही है‌. मीडिया प्रभारी सुमित सन्नी ने कहा कि समाज समाज में कोई भूखा नहीं रहे इसके लिए अन्न सुरक्षा, सभी को स्वास्थ्य सुविधा देने के लिए आयुष्मान भारत, उजाला, उज्ज्वला, शौचालय, समाजिक सुरक्षा के लिए जन धन योजना, प्रधानमंत्री जन सुरक्षा और अटल पेंशन योजना के तहत गरीबों का हर स्तर पर कल्याण किया जा रहा है. इन्हीं गरीबों के सारे सहारे एक भारत श्रेष्ठ भारत बन रहा है. नए भारत का उदय हो चुका है, उसमें राष्ट्रवाद की धारा को लेकर चलने वालों की संख्या बढ़ रही है.

हिन्दुस्थान समाचार/सुरेन्द्र/विभाकर