ओडिशा FC के सहायक कोच नियुक्त हुए जेराल्ड पेटन

भुवनेश्वर, 27 जून (हि.स.). इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) की फ्रेंचाइजी ओडिशा एफसी ने टूर्नामेंट के सातवें संस्करण से पहले जेराल्ड पेटन को टीम का सहायक कोच नियुक्त किया है. पूर्व आर्सेनल गोलकीपिंग कोच पेटन दो साल के करार पर क्लब में शामिल हुए हैं.

64 वर्षीय पूर्व फुटबॉलर वेस्ट हैम यूनाइटेड, एवर्टन, फुलहम और चेल्सी जैसे कई प्रतिष्ठित क्लबों के लिए खेल चुके हैं और आर्सेनल, फुलहम की कोचिंग टीमों के सदस्य थे.

क्लब के अध्यक्ष रोहन शर्मा ने एक आधिकारिक बयान में कहा, “हम इस साल कोच गेरी के बराबरी के योग्य व्यक्ति को क्लब में शामिल करने पर रोमांचित हैं. आर्सेनल में उनके 15 वर्षों के अनुभव से लड़कों, विशेष रूप से हमारे गोलकीपरों को मदद मिलेगी. वह ऐसे व्यक्ति हैं जो हमें उत्कृष्टता प्राप्त करने में मदद कर सकते हैं.”

ओडिशा एफसी में शामिल होने से पहले, आयरिश राष्ट्रीय टीम के पूर्व गोलकीपर पेटन जापानी क्लब शिमिजू एस-पल्स के सहायक प्रबंधक थे.

क्लब में शामिल होने को लेकर जेराल्ड ने कहा, “मैं अपने मित्र और सहयोगी स्टुअर्ट बैक्सटर के साथ सभी कर्मचारियों और खिलाड़ियों के साथ भारत में काम करने के लिए उत्सुक हूं. साथ में हमारा लक्ष्य ओडिशा एफसी को शीर्ष पर पहुंचाना है.”

इस सप्ताह की शुरुआत में, क्लब ने आगामी सत्र के लिए युवा खिलाड़ी पॉल रामफंगजौवा और विंगर इसाक वानलालारुफैला के साथ करार किया था.

हिन्दुस्थान समाचार/सुनील

Leave a Reply

%d bloggers like this: