भड़की विकास दुबे की पत्नी ऋचा दुबे कहा-एक-एक को सबक सिखाऊंगी, जरूरत पड़ी तो उठा लूंगी बंदूक

नई दिल्ली. पुलिस एनकाउंटर (Police Encounter) में मारे गए कानपुर कांड के मुख्य आरोपी विकास दुबे (Vikas Dubey) का अंतिम संस्कार शुक्रवार देर रात कानपुर के भैरो घाट में हुआ… इससे पहले, कानपुर (Kanpur) में ही उसके शव का पोस्टमार्टम किया गया, जिसके बाद शव को परिजनों के हवाले कर दिया गया.

ऋचा दुबे ने किया आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल- अंतिम संस्कार में विकास दुबे की पत्नी और बेटा भी भैरोघाट पर मौजूद रहे.. इस दौरान विकास दुबे की पत्नी ऋचा दुबे मीडिया के सामने तो नहीं आईं… लेकिन दूर से मीडिया कर्मियों को कोसते हुए कैमरे में कैद हो गईं…. मीडियाकर्मियों पर भड़क गई और आपत्तिजनक शब्दों का भी इस्तेमाल किया. ऋचा मीडिया के सामने तो नहीं आईं… लेकिन दूर से मीडिया कर्मियों को कोसते हुए कैमरे में कैद हो गईं….

ऋचा दुबे ने कही सभी को सबक सिखाने की बात- विकास दुबे की पत्नी मीडियाकर्मियों द्वारा सवाल पूछे जाने पर सबको सबक सिखाने की बात कही…ऋचा ने कहा, ‘एक एक सबक सिखाऊंगी, अगर जरूरत पड़ी तो बंदूक भी उठाऊंगी…उन्होंने मीडिया पर राजनीति करने का आरोप लगाया…

मीडिया पर उतारा गुस्सा- रोते और चिल्लाते हुए ऋचा ने मीडिया के लोगों पर जमकर गुस्सा उतारा लेकिन ये भी कहा कि उसके पति ने गलती की थी और पुलिस ने जो किया वो सही किया.. गुस्से में बोलती हुई मीडिया के लोगों से कहती है कि वो वहां से चले जाएं…

एनकाउंटर में मारा गया विकास दुबे- गौरतलब है कि कानपुर शूटआउट के मुख्य आरोपी और दुर्दांत अपराधी विकास दुबे का शुक्रवार सुबह कानपुर से 17 किमी पहले ही एनकाउंटर कर दिया गया था…विकास के सीने में तीन और एक गोली कमर में लगी थी.. पोस्टमॉर्टम पूरा होने के बाद विकास का शव उसके बहनोई दिनेश तिवारी को सौंपा गया था.

छोटे बेटे के साथ अंतिम संस्कार में शामिल- अंतिम संस्कार में कुख्यात बदमाश विकास के कुछ करीबी रिश्तेदार मौजूद थे. इस दौरान कई थानों की फोर्स भी मौजूद रही….इससे पहले, पोस्टमार्टम के बाद विकास दुबे की पत्नी ऋचा ने उसका शव लेने से इंकार कर दिया… इसके बाद विकास के बहनोई पोस्टमार्टम हाउस से विकास का शव लेने के लिए पहुंचे…फिर बाद में विकास की पत्नी भी बेटे के साथ पोस्टमार्टम हाउस पहुंची….

पिता ने किया अंतिम संस्कार में शामिल होने से इनकार- वहीं इससे पहले विकास दुबे के पिता ने एनकाउंटर को सही ठहराते हुए अंतिम संस्कार में नहीं जाने का फैसला किया… विकास के पिता ने कहा, पुलिस ने जो भी किया ठीक किया…

ऋचा दुबे और बेटे को पुलिस ने छोड़ा- इससे पहले विकास दुबे के एनकाउंटर के बाद कानपुर पुलिस ऋचा दुबे को हिरासत में से छोड़ दिया था.. पुलिस ने बयान देते हुए कहा कि इस घटना से ऋचा को कोई संबंध नहीं है और वारदात के समय ऋचा मौके पर मौजूद नहीं थी…इससे पहले विकास की पत्नी ऋचा और उसके बेटे को पुलिस ने लखनऊ के कृष्णानगर इलाके से गिरफ्तार किया था..

फिलहाल एनकाउंटर के बाद विकास दुबे की संपत्तियों की जांच शुरू कर दी गई है…..इसके लिए ईडी ने यूपी पुलिस से विकास दुबे और उसके परिवार के सदस्यों, सहयोगियों की आपराधिक गतिविधियों की डिटेल मांगी है…अब देखते हैं कि ये जांच कितनी आगे बढ़ती है.

Leave a Reply

%d bloggers like this: