फेसबुक से दोस्ती और फिर कराया जानलेवा हमला

रायगढ़ 22 जून. इन दिनों सोशल मीडिया के बढ़ते उपयोग एवं फेसबुक व्हाट्सएप के माध्यम से युवाओं के बीच दोस्ती का नया दौर चल पड़ा है.

ऐसे ही फेसबुक के माध्यम से फेक आईडी के द्वारा दोस्ती का प्रस्ताव करने वाली युवती के द्वारा अपने फेसबुक फ्रेंड हुमेश जायसवाल डभरा जिला जांजगीर चाम्पा के ऊपर गुरुवार को युवती के द्वारा षड्यंत्र पूर्वक जानलेवा हमला कराए जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है.

शुक्रवार को देर शाम इसकी रिपोर्ट दर्ज कराई गई है. जानलेवा हमले में घायल युवक रायगढ़ जिला चिकित्सालय में गम्भीर हालात में भर्ती है.

भूपदेवपुर पुलिस ने मामले में अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध, अपराध क्रमांक 108/2019 आईपीसी की धारा 307, 427, 423, 394, 34 के तहत अपराध दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापा मार कार्यवाही करने में लगी है.

रायगढ़ जिले के पत्रकारों ने पत्रकार के साथ हुए वारदात में आरोपियों को गिरफ्तारी की मांग को लेकर रायगढ़ पुलिस कप्तान राजेश अग्रवाल को ज्ञापन सौंप के शीघ्र कार्यवाही की मांग की है अन्यथा अंदोलन की चेतावनी दी गई है. जिसपर रायगढ पुलिस कप्तान के द्वारा शीघ्र की गिरफ्तारी करने की बात कही है.

उक्त वारदात के पीछे बीजेपी के एक नेता श्रीचंद रावलांनी सहित पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष बीजेपी सहकारिता प्रकोष्ठ के पदाधिकारी टिकेश डनसेना के विरुद्ध हत्या की साजिश का आरोप पत्रकार हुमेश जायसवाल ने लगाया है.

विवाद की मुख्य वजह टिकेश डनसेना एवं हुमेश जायसवाल के एक ही युवती के साथ प्रेम प्रसंग होना बताया जा रहा है. शक्ति के एक युवती के साथ फेसबुक के माध्यम से खरसिया के टिकेश डनसेना एवं डभरा के पत्रकार हुमेश जायसवाल के साथ प्रेम प्रसंग था.

चूंकि उक्त युवती अपने परिवार की इकलौती सन्तान थी इसलिए करोड़ों की संपत्ति की इकलौती वारिस है. इसलिए स्वजातीय होने के कारण दोनों युवक एक ही युवती से शादी करना चाहते थे.

किंतु हुमेश जायसवाल के द्वारा टिकेश डनसेना एवं शक्ति की युवती के बीच हुए रिश्ते एवं शादी को तुड़वाने के लिए लगतार उक्त युवती के साथ खुद की आपत्तिजनक फोटो एवं वीडियो को टिकेश डनसेना एवं उसके परिजनों एवं दोस्तों को भेजने लगा.

इतना ही नहीं टिकेश डनसेना एवं उसके परिजनों को हुमेश जायसवाल के द्वारा फोन से शादी तुड़वाने की धमकी दी गई. जिससे टिकेश एवं हुमेश के बीच मतभेद गहराने लगा.

जब टिकेश एवं शक्ति की युवती के बीच विवाह हो जाने के बाद भी जब हुमेश जायसवाल अपनी हरकतों से बाज नहीं आया तो.

टिकेश डनसेना एवं उसके साथियों ने मिलकर एक नाबालिग युवती को उसके फेसबुक के माध्यम से पहले हुमेश जायसवाल को दोस्ती का परस्ताव भेजा.

फेसबुक के माध्यम से युवती ऋचा शर्मा के नाम से फेक आईडी बनाकर हुमेश जायसवाल के साथ चैटिंग एवं बातचीत का सिलसिला चलता रहा.

16 जून को फेसबुक फ्रेंड ने हुमेश को रायगढ़ मिलने बोला एवं रायगढ़ में मुलाकात करके पहले दोनों ने नाश्ता किया.

फिर युवती के कहने पर हुमेश जायसवाल अपने कार में रायगढ़ से जिंदल रोड, राम झरना होते हुए सिंघनपुर-बरभौना मार्ग पहुंचे थे कि रात्रि लगभग 10 बजे 2 स्कॉर्पियो ने हुमेश जायसवाल के ऊपर जानलेवा हमला किया.

उसकी गाडी आई-10 कार को भी तोड़फोड़ किया. जैसे-तैसे लिफ्ट लेकर हुमेश भूपदेवपुर थाने पहुंच कर घटना की सूचना दिया जिस पर हुमेश जायसवाल के इलाज एवं बयान के बाद भूपदेवपुर पुलिस ने मामला दर्ज कर मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी में लगी है.

सूत्रों की माने तो पुलिस ने खरसिया एसडीओपी गरिमा द्विवेदी के मार्गदर्शन में फर्जी फेसबुक फ्रेंड ऋचा अग्रवाल (परिवर्तित नाम) को गिरफ्तार कर अन्य आरोपियों की पतासाजी एवं गिरफ्तारी में लगी है. हिन्दुस्थान समाचार/रघुवीर प्रधान/केशव

Leave a Reply

%d bloggers like this: