पैसों के लिए दोस्तों ने की थी युवक की हत्या, एक गिरफ्तार

  • रविवार को लापता बेटे के मोबाइल से पिता अजय को फोन आया. फोन करने वाले व्यक्ति ने धमकी दी कि अगर बेटे को सलामत चाहते हैं तो तीन लाख रुपये का इंतजाम करें
  • क्षेत्राधिकारी अजय श्रीवास्तव ने बताया कि सुरेन्द्र ने रवि को बताया था कि उसके पिता को जल्द ही तीन लाख रुपये का लोन बैंक से मिलने वाला है

सर्विलांस की मदद से पुलिस ने किया हत्या का खुलासा, नहर के पास से बरामद किया शव

जौनपुर के चंदवक थाना पुलिस ने मंगलवार को एक आरोपित को गिरफ्तार करके युवक की हत्या करक मृतक के परिवार से फिरौती की रकम मांगने के मामले का खुलासा किया है. लोन में मिलने वाले पैसे को लेकर युवक की हत्या उसके दोस्तों ने ही की थी. पुलिस ने जेल भेज दिया है, जबकि दो अन्य आरोपितों की धरपकड़ के लिए दबिश दी जा रही है.

कोइलारी गांव निवासी अजय कुमार सिंह का 24 वर्षीय बेटा सुरेन्द्र सिंह बीते शनिवार को गेहूं पिसाने के लिए मोटर साइकिल लेकर घर से निकला और वापस नहीं लौटा. काफी खोजबीन की गयी लेकिन उसका कोई पता नहीं चल सका. इधर, बेटे के लापता होने पर परिजनों ने उसकी गुमशुदगी थाने में दर्ज कराई.

रविवार को लापता बेटे के मोबाइल से पिता अजय को फोन आया. फोन करने वाले व्यक्ति ने धमकी दी कि अगर बेटे को सलामत चाहते हैं तो तीन लाख रुपये का इंतजाम करें. फिरौती न देने पर बेटे की हत्या की धमकी भी पिता को दी. पिता ने पुलिस को जानकारी दी.

पुलिस ने मंगलवार को सर्विलांस की मदद से अमरौना गांव निवासी सोनम राजभर को गिरफ्तार कर लिया. उसकी निशानदेही पर पुलिस ने गाजीपुर की सीमा के पास नहर किनारे मिट्टी में दफनाये गए लापता सुरेन्द्र का शव भी बरामद कर लिया.

पूछताछ पर सोनम राजभर ने अपना जुर्म स्वीकार कर बताया कि वह और गांव में ही रहने वाला चंदन सिंह उर्फ रवि, दिलीप राजभर और सुरेन्द्र सिंह गांव के बाहर इकट्ठा हुए. रवि के कहने पर उन लोगों ने सुरेन्द्र की हत्या करके शव को नहर के किनारे दफना दिया. हत्या के बाद रवि ने फिरौती के तौर पर सुरेन्द्र के पिता से तीन लाख रुपये मांगे थे.

क्षेत्राधिकारी अजय श्रीवास्तव ने बताया कि सुरेन्द्र ने रवि को बताया था कि उसके पिता को जल्द ही तीन लाख रुपये का लोन बैंक से मिलने वाला है. इस पर रवि को पैसों का लालच आ गया और उसने अपने दोस्त सोनम, दिलीप के साथ मिलकर योजना के तहत सुरेन्द्र की हत्या कर दी. फिलहाल पकड़े गए सोनम को जेल भेजते हुए फरार अन्य आरोपितों की तलाश में टीम को लगाया गया है.

हिन्दुस्थान समाचार/विश्व प्रकाश/दीपक/सुनीत

Also Read: Murder News | Crime News | Aaj Ki Taja Khabar

Leave a Reply

%d bloggers like this: